भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बने गौतम गंभीर, जय शाह ने की घोषणा 

Jul 10, 2024 - 08:02
 12
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बने गौतम गंभीर, जय शाह ने की घोषणा 
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बने गौतम गंभीर, जय शाह ने की घोषणा 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को घोषणा की कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

गंभीर भारत की टीम के लिए बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज थे और उन्होंने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर के रूप में भी काम किया। गंभीर के मार्गदर्शन में केकेआर ने इस सीजन में अपनी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीती।

जय शाह ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त किए जाने की घोषणा की। बीसीसीआई सचिव ने कहा कि उन्हें गंभीर पर पूरा भरोसा है और वह भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति होंगे।

शाह ने एक्स पर लिखा कि मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करते हुए बेहद प्रसन्न हूं। आधुनिक समय में क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है। 

शाह ने आगे कहा कि अपने पूरे करियर में विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं। 

शाह ने कहा कि टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण और उनके विशाल अनुभव ने उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है। इस नई यात्रा की शुरुआत करने पर बीसीसीआई उनका पूरा समर्थन करता है। 

टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच के समापन के बाद समाप्त हो गया, जहां भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर 17 साल बाद टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी जीती।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow