दिवाली से पहले IRCTC की वेबसाइट और ऐप डाउन, टिकट बुकिंग में परेशानी, हजारों यात्री परेशान
आउटेज ट्रैकिंग प्लेटफ़ॉर्म डाउन डिटेक्टर के अनुसार, लोगों ने सुबह 9:00 बजे से ही साइट और ऐप के डाउन होने की शिकायत शुरू कर दी थी। सुबह 11 बजे तक लगभग 6,000 लोगों ने इसकी सूचना दी थी।
आज, 17 अक्टूबर को, धनतेरस से एक दिन पहले, IRCTC की वेबसाइट और मोबाइल ऐप डाउन हो गए। लोग सुबह 9 बजे से ट्रेन टिकट बुक नहीं कर पा रहे थे। IRCTC की अन्य सेवाओं का उपयोग करने में भी समस्याएँ आईं।
आउटेज ट्रैकिंग प्लेटफ़ॉर्म डाउन डिटेक्टर के अनुसार, लोगों ने सुबह 9:00 बजे से ही साइट और ऐप के डाउन होने की शिकायत शुरू कर दी थी। सुबह 11 बजे तक लगभग 6,000 लोगों ने इसकी सूचना दी थी।
डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 49% लोगों ने वेबसाइट, 37% ने ऐप और 14% लोगों ने स्टेशन से टिकट खरीदने वालों के बारे में शिकायत की। सोशल मीडिया पर भी उपयोगकर्ता अपना गुस्सा ज़ाहिर कर रहे हैं। इस बीच, IRCTC के अधिकारियों ने कहा है कि तकनीकी कारणों से साइट और ऐप डाउन हुए हैं।
तत्काल बुकिंग के समय से पहले डाउन हुआ IRCTC
IRCTC पर सुबह 10 बजे AC क्लास के लिए तत्काल टिकट बुक करने का टाइम होता है। जबकि स्लीपर क्लास के लिए तत्काल टिकट बुक करने का समय 11 बजे होता है।
IRCTC के टिकटिंग प्लेटफॉर्म तत्काल बुकिंग खुलने से पहले ही डाउन हो गए। आज धनतेरस के लिए तत्काल कोटे से बुकिंग करने वाले लोगों को परेशान होना पड़ा। IRCTC पर रोजाना करीब 12.5 लाख टिकटों की सेल होती है।
IRCTC की वेबसाइट डाउन होने पर क्या करें
IRCTC वेबसाइट डाउन होने पर यूजर्स कस्टमर केयर नम्बर 14646,08044647999 और 08035734999 पर कॉल कर सकते हैं। ईमेल etickets@irctc.co.in के माध्यम से भी अपनी परेशानी बता सकते हैं। अगर अर्जेंट हो तो काउंटर पर जाकर टिकट बुक करा सकते हैं।
What's Your Reaction?