‘इंडिया’ गठबंधन की आज तीसरी बैठक, PM चेहरे को लेकर होगा फैसला ?

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से मुकाबला करने की रणनीति और नए सहयोगियों को शामिल करने पर चर्चा के लिए गठबंधन इंडिया की तीसरी बैठक गुरुवार को मुंबई में शुरू होगी।

विपक्षी गुट के नेताओं के स्वागत में शहर में जगह-जगह पोस्टर दिखाई दिए। एक पोस्टर पर इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड पर “जुड़ेगा भारत जीतेगा इंडिया” लिखा हुआ संदेश देखा गया।

बता दें कि इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे तो वहीं उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान भी मौजूद होंगे।

गौरतलब हो कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और सीपीआई महासचिव डी. राजा पहले ही मुंबई पहुंच चुके हैं।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने आज (गुरुवार) को कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया का मुख्य लक्ष्य बीजेपी को सत्ता से बाहर करना है। उन्होंने कहा कि इस बैठक में प्रधानमंत्री पद के सवाल पर बाद में फैसला किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस बैठक में सीट शेयरिंग पर चर्चा नहीं होगी।

बता दें कि गठबंधन की यह बैठक मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में गुरुवार और शुक्रवार को होगी जिसमें 28 राजनैतिक दलों के 63 प्रतिनिधि शामिल होंगे।