Indigo Crisis : 95% नेटवर्क कनेक्टिविटी बहाल, सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने यात्रियों को पूरा रिफंड लौटाने का दिया आदेश

इंडिगो से जुड़ा एक नया अपडेट सामने आया है कि हाल ही में फ्लाइट में आई रुकावटों के बाद 95% नेटवर्क कनेक्टिविटी ठीक हो गई है, जिससे यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा, सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने एयरलाइन को रविवार शाम तक कैंसिल फ्लाइट्स के टिकट रिफंड पूरे करने और अगले दो दिनों में यात्रियों को खोया हुआ सामान वापस करने का निर्देश दिया है।

Dec 7, 2025 - 10:56
Dec 7, 2025 - 11:26
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Indigo Crisis : 95% नेटवर्क कनेक्टिविटी बहाल, सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने यात्रियों को पूरा रिफंड लौटाने का दिया आदेश
Indigo Crisis

पिछले छह दिनों से फ्लाइट संचालन में जारी बाधाओं के बीच इंडिगो ने अब एक ऐसा अपडेट साझा किया है, जिसने यात्रियों को राहत की उम्मीद दी है। एयरलाइन ने जानकारी दी कि उसने अपने कुल नेटवर्क का करीब 95% कनेक्टिविटी दोबारा बहाल कर लिया है।

इंडिगो के अनुसार, शनिवार को एयरलाइन ने 138 में से 135 गंतव्यों के लिए उड़ानें संचालित कीं और दिन समाप्त होने तक 1500 से अधिक फ्लाइट्स चलाने का लक्ष्य रखा था। कंपनी ने फिर से यात्रियों से माफी मांगते हुए कहा, “हम जानते हैं कि अभी बहुत कुछ सुधारे जाने की ज़रूरत है, लेकिन अपने ग्राहकों का भरोसा वापस जीतना ही हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।”

700 से अधिक उड़ानें दोबारा शुरू

इंडिगो ने शुक्रवार को लगभग 1000 फ्लाइट्स रद्द कर दी थीं-जो अब तक का सबसे अधिक प्रभावित दिन रहा। नवीनतम बयान में एयरलाइन ने बताया कि उसने 113 डेस्टिनेशन को जोड़ते हुए 700 से ज्यादा उड़ानें सफलतापूर्वक संचालित कीं।

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमारी पहली प्राथमिकता नेटवर्क, सिस्टम और रोस्टर को रीसेट करना था, ताकि आज से अधिक स्थिरता के साथ उड़ान संचालन बढ़ाया जा सके। शुरुआती सुधार के संकेत मिल रहे हैं।” शनिवार को एयरपोर्ट्स पर भीड़ कुछ कम दिखी, हालांकि बेंगलुरु और मुंबई एयरपोर्ट के बाहर कई नाराज़ यात्री इकट्ठा हुए, क्योंकि इंडिगो ने लगातार पांचवें दिन भी सैकड़ों फ्लाइट्स रद्द की थीं।

यात्रियों को मिलेगा रिफंड

सिविल एविएशन मंत्रालय ने निर्देश दिया है कि एयरलाइन रविवार शाम तक सभी कैंसिल फ्लाइट्स का रिफंड प्रोसेस पूरा करे और जिन यात्रियों का सामान अलग रह गया है, उसे अगले दो दिनों में उनके पास पहुंचाया जाए। निर्देशों का पालन न करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। इंडिगो ने आश्वासन दिया है कि वह रिफंड से जुड़े सभी मामलों को सबसे ऊंची प्राथमिकता पर निपटा रही है।

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