सचिन पायलट ने करणपुर में जनसभा की, भाजपा पर निशाना साधा

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को राजस्थान के करणपुर में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा।

केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘यह वह पार्टी है जो न किसान की है और न ही नौजवान की है.. यह सिर्फ चंद उद्योगपतियों की है और उनके लिए पूरे देश की संपत्तियों को बेचा जा रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे हवाई अड्डे, रेलवे लाइन, गोदाम, खान सब औने-पौने दाम में बेच कर चंद लोगों को फायदा पहुंचाया जा रहा है।’’

पायलट ने कहा,‘‘किसानों को कमजोर करने का काम किसी ने किया है तो वह भाजपा की सरकार ने किया है।’’

उन्होंने कहा कि राजस्थान में सरकार आज भाजपा की बन गई लेकिन गंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में नौजवानों और किसानों में कांग्रेस की जो मजबूती थी वह पहले से ज्यादा हुई है।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने सरकार जरूर बना ली है लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल और कांग्रेस की विचारधारा से सहमति रखने वाले लोगों का हौसला बुलंद है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में विधानसभा की 200 में से 199 सीट पर 25 नवंबर को मतदान हुआ था। भाजपा ने 115 सीट जीतीं, जबकि कांग्रेस को 69 सीट मिलीं। करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। इस सीट पर अब पांच जनवरी को मतदान होगा।