‘मैं भी केजरीवाल’ अभियान के तहत अधिकतर लोगों ने कहा कि मुख्यमंत्री पद न छोड़ें अरविंद केजरीवाल : AAP

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने सोमवार को दावा किया कि ‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान के तहत राजधानी के 23 लाख से अधिक घरों से संपर्क किया गया और अधिकतर लोगों की राय है कि अगर अरविंद केजरीवाल को ‘‘भाजपा की साजिश’’ के तहत गिरफ्तार किया जाता है तो उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देना चाहिए।

आम आदमी पार्टी ने मैं भी केजरीवाल हस्ताक्षर अभियान एक दिसंबर से शुरू किया था ।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री जितेंद्र तोमर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता 23,82,122 परिवार तक पहुंचे और उनसे उनकी राय मांगी ।

उन्होंने कहा, ‘‘हम करीब एक करोड़ लोगों तक पहुंचे और उनसे विस्तार से बातचीत की । उनमें से करीब 98 फीसदी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को किसी भी परिस्थिति में इस्तीफा नहीं देना चाहिये ।’’

कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए केजरीवाल दो बार प्रवर्तन निदेशालय से समन जारी होने के बावजूद उसके समक्ष पेश नहीं हुए। संघीय जांच एजेंसी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को तीन जनवरी को फिर से उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री आरोप लगाते रहे हैं कि उन्हें भेजे गए ईडी के समन ‘राजनीति से प्रेरित’ हैं और ये भाजपा के इशारे पर उन्हें अनावश्यक कारणों से भेजे गए थे।