पीएम मोदी की मंत्रियों को नसीहत- नए साल में नई सोच और नए विचारों के साथ करें काम

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को नए साल में नए विचारों के साथ काम करने की सलाह देते हुए तेजी से फैसले लेने की नसीहत दी है।

उन्होंने अपने मंत्रियों को नए विचारों के साथ काम करने की सलाह देते हुए कहा है कि सभी को अपने-अपने मंत्रालय से जुड़ी योजनाओं को जमीन पर प्रभावी तरीके से लागू करने और देश के लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाने के लिए नए आइडियाज के साथ काम करना चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिपरिषद की बैठक में पीएम मोदी ने कामकाज को लेकर अपने मंत्रियों को कई नसीहतें और निर्देश भी दिए। सूत्रों के मुताबिक, 29 दिसंबर को शाम में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में प्राकृतिक एवं जीरो बजट खेती, गोवर्धन, इथेनॉल ब्लेंडिंग और नैनो उर्वरक पर प्रेजेंटेशन भी दिया गया।

बैठक में प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रियों को तेजी से काम करने की सलाह देते हुए कहा कि पुराने ढर्रे से काम चलता है, इस सोच से बाहर आकर नए विचारों के साथ तेजी से फैसले करें।

उन्होंने मंत्रियों से पूछा कि मंत्रालय के कामकाज को जमीन पर उतारने और लोगों तक सरकार के विभिन्न फैसलों का फायदा पहुंचाने के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए हैं। मंत्रिपरिषद की पिछली बैठकों में जिन मुद्दों पर चर्चा हुई थी, उन पर प्रगति की जानकारी भी प्रधानमंत्री ने ली।

आपको बता दें कि मंत्रियों के कामकाज की रिपोर्ट लेने के साथ-साथ विचारों के आदान-प्रदान के लक्ष्य को लेकर प्रधानमंत्री मोदी नियमित अंतराल पर अपने मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाते रहते हैं।

इस बैठक में सरकार के कैबिनेट मंत्रियों और स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों के साथ-साथ सरकार के सभी राज्य मंत्री शामिल होते हैं।