अरविंद केजरीवाल ने बताए, AAP की विचारधारा के 3 स्तंभ…

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं- कट्टर देशप्रेम, कट्टर ईमानदारी और इंसानियत. उन्होंने कहा कि रोजगार की समस्या आजादी के समय से ही रही है. रोजगार की चर्चा सिर्फ चुनाव से पहले होती थी और चुनाव के बाद लोग भूल जाते थे. आजाद भारत के इतिहास में पहली बार दिल्ली का बजट रोजगार पर बनाया गया है. ये मामूली नहीं, ऐतिहासिक बजट है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 5 साल में 20 लाख नौकरी देने की हिम्मत किसी राजनीतिक पार्टी ने चुनाव से पहले नहीं की. स्कूल, बिजली की तरह दूसरी पार्टियों को अब रोजगार पर भी चर्चा करनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि रेड लाइट पर जब रुकते हैं तो बच्चे भीख मांगते नजर आते हैं. सड़क किनारे बच्चे करतब करते नजर आते हैं. अगर उन्हें ट्रेनिंग मिल जाए तो वे ओलंपिक मेडल ला सकते हैं. ऐसे बच्चों के लिए हम बोर्डिंग स्कूल बनाएंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि इनकम टैक्स की नौकरी छोड़कर जब झुग्गियों में रहना शुरू किया, वहां के हालात जाने. जब झुग्गियों में रहा तो जीटीबी अस्पताल में हालत खराब थी. दवाएं नहीं मिलती थीं. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में गरीब हो या अमीर, सरकारी अस्पताल में फ्री टेस्ट और इलाज करा सकते हैं. अब किसी गरीब को इलाज के लिए खुद को बेचने की जरूरत नहीं पड़ेगी.