प्रधानमंत्री मोदी ने उन्नाव सड़क हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर जारी एक पोस्ट में मोदी ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं।

Jul 10, 2024 - 11:31
 11
प्रधानमंत्री मोदी ने उन्नाव सड़क हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक सड़क हादसे में लोगों की मौत होने पर शोक जताया और कहा कि राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की।

उन्नाव के जोजीकोट गांव के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक डबल डेकर बस के दूध के टैंकर से टकराने से 18 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर जारी एक पोस्ट में मोदी ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे।’’

घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।’’

पीएमओ ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायल हुए प्रत्‍येक व्‍यक्ति को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow