पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की हालत बेहद नाजुक, परिवार ने कहा- अब दुआ करें!

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की तबीयत काफी खराब होने की खबर सामने आ रही है। मुशर्रफ के परिवार ने शुक्रवार को बताया कि तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुशर्रफ की सेहत को लेकर जारी अटकलों के बीच उनके परिवार ने कहा, ‘वह उस मुश्किल दौर में हैं, जहां सेहतमंद हो पाना मुमकिन नहीं है।’ बता दें कि इससे पहले सोशल मीडिया पर मुशर्रफ की मौत को लेकर अफवाह जोरों पर थी। पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान पर 1999 से 2008 तक शासन किया और सत्ता पर मजबूती से अपनी पकड़ बनाए रखी।

मुशर्रफ के परिवार ने ट्विटर पर एक बयान साझा किया और कहा कि मुशर्रफ वेंटिलेटर पर नहीं हैं। उनके परिवार ने कहा, ‘वह Amyloidosis से गंभीर रूप से पीड़ित होने की वजह से करीब 3 हफ्ते से अस्पताल में भर्ती हैं। वह ऐसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, जहां से सेहतमंद हो पाना मुमकिन नहीं है। उनके लिए दुआ करें।’ बता दें कि एमाइलॉयडोसिस एक दुर्लभ बीमारी है जोकि शरीर के अंगों में एक असामान्य प्रोटीन बनने के कारण होती है। Amyloidosis के चलते शरीर के सामान्य तरीके से काम करने में दिक्कत आती है।

वहीं, मुशर्रफ के बीमार होने की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष इफजाल सिद्दीकी ने कहा, ‘जनरल परवेज मुशर्रफ घर पर हैं और मामूली रूप से बीमार हैं। आप लोग फेक न्यूज पर ध्यान न दें। उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ करें।’