कोविड 19 के विरुद्ध शुरू जंग में सबकी सहभागिता अनिवार्य: सरवीन चौधरी

धर्मशाला:- सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने आज राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग तक के बच्चों के लिए शुरू किए गए कोविड टीकाकरण महाअभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के प्रति युवा वर्ग जागरूकता दिखाए, तभी अभियान पूरी तरह सफल होगा। इसके पश्चात 15 से 18 वर्ष की आयुवर्ग वालों को टीका लगाया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी है। इसके विरुद्ध शुरू जंग में सबकी सहभागिता अनिवार्य है। सभी के सहयोग से ही देश कोरोना से जीतेगा। सरवीन ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों के टीकाकरण के लिए 3.52 लाख वैक्सीनेशन तथा शाहपुर ब्लॉक के अन्तर्गत 18 हज़ार बच्चों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि आज शाहपुर ब्लॉक के अन्तर्गत 207 बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 10 जनवरी से हेल्थ केयर वर्कर व फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज लगनी शुरू होगी।

सामाजिक अधिकारिता मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन तथा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश कोविड टीकाकरण देने वाला देश का पहला राज्य बना है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सभी के प्रयासों से हिमाचल प्रदेश बच्चों को कोविड की खुराक देने वाला राज्य बनेगा। सरवीन चौधरी ने कहा कि हम अभी भी खतरे से बाहर नहीं हुए हैं और हम सभी के लिए कोविड संबंधी प्रोटाकॉल और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जन सहयोग के बिना नहीं जीती जा सकती। उन्होंने प्रत्येक नागिरक से मास्क पहनने, लगातार हाथ धोने, सुरक्षित दूरी का पालन करने और अनुशासित तथा स्वस्थ जीवन शैली अपनाने की अपील की।

इस अवसर पर पार्षद शुभम, एसडीएम डॉ.मुरारी लाल, बीएमओ शाहपुर डॉ.हरिन्द्र सिंह, आईटीआई प्रधानाचार्य संजीव सहोत्रा, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग सुमित कटोच सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी तथा आईटीआई का स्टाफ तथा बच्चे मौजूद थे