अग्निपथ योजना : अभय चौटाला ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, सेना में स्थायी भर्ती करने की मांग की

abhay-singh-chautala

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव और ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने गुरुवार को अग्निपथ योजना लागू न करने और सेनाओं में खाली पड़े नियमित पद भरने की मांग करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा।

पत्र में लिखा गया है कि अग्निपथ योजना जमीनी हकीकत से परे है। हर चार साल बाद 75 फीसदी सैनिकों को सेना की नौकरी से हटाया गया तो वह निराश बेरोजगारों की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे इसके परिणाम विनाशकारी हो सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले अग्निपथ योजना को वापस लेने के लिए बुधवार को इनेलो के प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के राज्यपाल को ज्ञापन भी दिया था।

रक्षा मंत्री को लिखे इस पत्र में लिखा है, “अग्निपथ योजना जमीनी हकीकत से परे है। हमारे युवा नौकरी पाने के लिए संघर्ष करते हैं और अक्सर ऐसी नौकरियां लेने के लिए मजबूर होते हैं जो उनकी योग्यता और क्षमता से काफी कम होती हैं। हर चार साल के बाद 75 प्रतिशत सैनिकों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा, उसके बाद वो क्या करेंगे? यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्हें जुझारू भूमिकाओं के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और अगर उन्हें बड़ी संख्या में निराश बेरोजगारों की श्रेणी में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया तो परिणाम विनाशकारी हो सकते हैं।”

अभय चौटाला ने पत्र में आगे लिखा है, “हम आशा करते हैं कि देश और युवाओं के हित में हम सेनाओं के विफल मॉडल का अनुसरण करने के बजाय अपने स्वयं का आत्म-निर्भर और ‘मेक इन इंडिया’ मॉडल बनाया जाएगा। हमारा मॉडल हमारी शर्तों और जरूरतों के अनुसार होना चाहिए।”