मूसेवाला हत्याकांड में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के ADGP प्रमोद बान का बड़ा खुलासा, जनवरी में ही थी हत्या की प्लानिंग, लेकिन…

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) के ADGP प्रमोद बान ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि मूसेवाला की हत्या की साजिश पिछले साल अगस्त में ही रची जा चुकी थी।

इसका मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस था। लॉरेंस ने पूरी प्लानिंग की। जिसे उसके भाई अनमोल, कनाडा बैठे साथी गोल्डी बराड़ और भांजे सचिन थापन ने अंजाम दिया। पंजाब पुलिस ने गुरूवार को यह खुलासा किया।

ADGP प्रमोद बान ने कहा कि जनवरी में ही मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग थी। हालांकि, उस वक्त यह वारदात को अंजाम नहीं दे सके। यही नहीं, लॉरेंस ने फर्जी पासपोर्ट पर अपने भाई अनमोल और भांजे सचिन थापन को विदेश भेज दिया ताकि हत्या के बाद वह पुलिस के हत्थे न चढ़ें।

ADGP प्रमोद बान ने कहा कि शार्पशूटर्स 25 मई को ही मानसा पहुंच चुके थे। वह तभी से मूसेवाला की हत्या के लिए मौका तलाश रहे थे। उन्होंने 27 मई को भी कोशिश की थी, लेकिन कामयाब नहीं हो सके।

संदीप केकड़ा और निक्कू ने 29 मई को मूसेवाला की रेकी की। यह दोनों मूसेवाला के घर गए थे। इन्होंने मूसेवाला के साथ सेल्फी ली। फिर वीडियो कॉल कर गोल्डी बराड़ और सचिन थापन को मूसेवाला के बारे में जानकारी दी। मूसेवाला के बिना सिक्योरिटी थार जीप से जाने की बात कही। इसके बाद उन्होंने बाइक से कुछ दूर तक थार का पीछा किया। आगे रोड पर कोरोला और बोलेरो में शार्प शूटर्स मौजूद थे।

ADGP ने कहा कि मोहाली में विक्की मिड्‌डूखेड़ा का कत्ल ही हत्या की वजह बना। गैंगस्टर लॉरेंस को शक था कि मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल में मूसेवाला का हाथ है। मिड्‌डूखेड़ा लॉरेंस का कॉलेज फ्रैंड था। मिड्डूखेड़ा के कत्ल के बाद से ही बदला लेने के लिए लॉरेंस ने पूरी साजिश रची।