मान सरकार के अच्छे फैसले के कारण इस बार पंजाब के 50000 परिवारों में मनी खुशनुमा दिवाली

मान सरकार के अच्छे फैसले के कारण इस बार पंजाब के 50000 परिवारों में मनी खुशनुमा दिवाली

आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की तारीफ करते हुए कहा कि मान सरकार द्वारा पिछले डेढ़ साल के दौरान युवाओं को लगातार सरकारी नौकरी देने के कारण इस बार पंजाब के 50000 से ज्यादा परिवारों की दिवाली खुशनुमा हुई है।

बुधवार को चंडीगढ़ पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए ‘आप’ पंजाब के प्रवक्ता अहबाब ग्रेवाल ने कहा कि पिछले 18 महीनों में मान सरकार ने 37 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी है। यह एवरेज 23 हजार हर साल के करीब है। वहीं इसके विपरीत पिछली कांग्रेस सरकार ने 5 साल में 56 हजार सरकारी नौकरियां दी थी जो हर साल औसतन 11325 के आसपास होता है।

इसके अलावा मान सरकार ने करीब 12000 कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया हैं। 31 दिसंबर 2023 तक करीब 9 हजार और कर्मचारी पक्के हो जाएंगे। इन कर्मचारियों के वेतन और भत्ते में भी करीब तीन गुना की बढ़ोतरी हुई है।

निवेश की बात करें तो कांग्रेस सरकार के 2017 से 2022 के दौरान पंजाब में करीब 1 लाख 17 हजार करोड़ के निवेश हुए थे। वहीं मान सरकार के सिर्फ 18 महीने में ही 56 हजार करोड़ के निवेश हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि आने वाले दिनों में यह आंकड़े और बढ़ेंगे।

इन निवेशों की बदौलत पंजाब में लगभग 3800 प्रोजेक्ट नए लगे हैं, जिससे करीब 3 लाख नौकरियां पैदा होंगी। इसके विपरीत पिछली सरकारों में नौकरियों के नाम पर पंजाबियों के साथ बड़ा मजाक किया जाता था।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जॉब कार्ड बांटे थे और पंजाबियों को बेवकूफ बनाया था कि इस कार्ड से नौकरी मिलेगी। हम इस तरह का कुछ नहीं करते। हम वादे करके मुकरते नहीं है।