इंग्लैंड के 2019 विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने क्रिकेट से लिया सन्यास

2019 विश्व कप विजेता टीम इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने क्रिकेट सभी फॉर्मेटों से सन्यास ले लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपने सन्यास की जानकारी दी है। बता दें कि इयोन मोर्गन पिछले साल ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं और अब उन्होंने सभी तरह के क्रिकेट को छोड़ने का फैसला लिया है।

पहली बार अंतर्राष्ट्रीय विश्प कप विजेता का खिताब

इयोन मोर्गन ने अपना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू आयरलैंड की टीम के लिए किया था। जिसके बाद वह इंग्लैंड की टीम के लिए खेलने लगे। बता दें कि इयोन मोर्गन की कप्तानी में ही इंग्लैंड ने 2019 अंतर्राष्ट्रीय विश्व कप के विजेता के रूप में पहली बार खिताब अपने नाम किया था।

इयोन मोर्गन का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर

इयोन मोर्गन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत आयरलैंड टीम के साथ करी थी। उन्हें 2004 के अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए आयरलैंड की टीम में चुना गया था जिसमें उन्होंने पूरे विश्प कप के दौरान आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उसके बाद उन्हें 2006 के अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए आयरलैंड की टीम की कप्तानी भी सौंपी गई और इस बार वह 2006 अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बने।

उन्होंने इंग्लैंड के लिए खेलते हुए 225 वनडे मैचों में 6957 रन बनाए हैं जिसमें 13 शतक भी शामिल है। उन्होंने 126 मैचों में इंग्लैंड टीम की कप्तानी भी की है। साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के लिए 115 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 136 के स्ट्राइक रेट से 2458 रन बनाए हैं जिसमें 14 अर्धशतक भी शामिल है। जबकि उन्होंने सिर्फ 16 टेस्ट मैच ही खेले हैं जिसमें 2 शतकों के साथ 700 रन बनाए हैं।