हड़ताल के दौरान लापरवाही दिखाने वाले रोडवेज महाप्रबंधकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी : मूलचंद शर्मा

moolchand sharma

हरियाणा में 28 और 29 मार्च को हुई हड़ताल के दौरान लापरवाही दिखाने वाले हरियाणा रोडवेज महाप्रबंधकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. यह बात हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कही.

उन्होंने कहा कि हड़ताल के दौरान लापरवाही के कई मामले सामने आये हैं. कुछ जिलों में हरियाणा रोडवेज की बसें हड़ताल के कारण कम चली, ऐसे में आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. सरकार जनता को हुए परेशानी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और ऐसे में हरियाणा रोडवेज महाप्रबंधकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी, जिनके जिलों में बसें कम चली हैं.

परिवहन मंत्री ने कहा कि हरियाणा रोडवेज गरीब आदमी का जहाज है, इसमें आए दिन बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं. हड़ताल की वजह से इन यात्रियों को बहुत अधिक परेशानी उठानी पड़ी.

मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार यात्रियों की परेशानी को भली-भांति समझती है. इसके चलते जिन जिलों में हड़ताल के दोनों दिन बसें कम चली हैं, उन महाप्रबंधकों के खिलाफ नियमानुसार विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि सरकार कर्मचारियों की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर रही है. रोडवेज के बेड़े को और बढ़ाया जा रहा है. जल्द ही 2 हजार नई बसों को शामिल किया जाएगा. इसके अलावा किलोमीटर स्कीम की बसें भी चल रही हैं. सरकार इलेक्ट्रिक बसों को चलाने पर भी विचार कर रही है। यात्रियों की सुविधा के लिए सरकार तत्पर है और हर संभव प्रयास कर रही है.