सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: इंटरपोल ने गोल्डी बराड़ के खिलाफ जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

इंटरपोल ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के खिलाफ ”रेड कॉर्नर नोटिस” जारी किया है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की ओर से भेजे गए आग्रह के आठ दिन के अंदर ही यह नोटिस जारी कर दिया गया।

अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बराड़ फिलहाल कनाडा में रह रहा है। अधिकारियों ने बताया कि पंजाब पुलिस ने दो पुराने मामलों में 30 मई को बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की थी।

पुलिस के मुताबिक, बराड़ श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है और 2017 में छात्र वीज़ा पर कनाडा गया था। वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है। मूसेवाला की हत्या पिछले साल अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेरा की हत्या का बदला लेने के लिए की गई है।

पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि वह 27 वर्षीय गायक एवं कांग्रेस नेता सिद्धू की हत्या के सिलसिले में अबतक आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। सीबीआई ने पहले बताया था कि पंजाब पुलिस ने 30 मई को बराड़ के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने के लिए आग्रह किया था जबकि राज्य पुलिस का दावा है कि उसने 19 मई को गुजारिश की थी।