‘पंजाब से किए हर वादे को पूरा करेंगे’- रवनीत सिंह बिट्टू

हाल ही में कांग्रेक छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए तीन बार के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने रविवार को कहा कि बीजेपी पंजाब से किए हर वादे को पूरा करेगी।

उन्होंने कहा कि बीजेपी पंजाब से ड्रग्स का सफाया और किसानों का कर्ज माफ करेगी।

लुधियाना से बीजेपी उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा, “हमें जो पहली बार मौका मिला है हमें खोना नहीं है। पंजाब में अमन-शांति, पंजाब में ड्रग्स को खत्म करना है, पंजाब में प्रोजेक्ट रखने हैं। गडकरी जी जैसे हाईवे लाते हैं, रेलवे जैसे बड़े प्रोजेक्ट लाते हैं वो। पंजाब का कर्जा माफ कराना है, किसानों का कर्जा माफ कराना है, किसानों की पेंशन लगवानी है, मजदूरों को पेंशन लगवानी है। बहुत बड़ी हमारे ऊपर जिम्मेदारी है पंजाब की। ये छोटी बात नहीं है क्योंकि यहां पहली बार बीजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है और हम बीजेपी की जीत पर मुहर लगाने को तैयार हैं।

बिट्टू ने विश्वास जताया कि पीएम मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

उन्होंने कहा, “अब तक बीजेपी अकेले चुनाव नहीं लड़ती थी। वो हमेशा गठबंधन में लड़ती थी और बीजेपी उसका बहुत छोटा हिस्सा थी। पिछले दस सालों से पंजाब को केंद्र की योजनाओं से नजरअंदाज किया गया है। कहने का मतलब ये है कि योजनाएं राज्य को दी गईं। लेकिन राज्य सरकार इसका दुरुपयोग करती है जिसकी वजह से पंजाब में बड़ी समस्या है। पीएम मोदी ही तीसरी बार सरकार बनाएंगे। इसलिए महत्वपूर्ण बात ये है कि पंजाब के लिए कैसे काम किया जा सकता है।”

बिट्टू ने कहा, “कांग्रेस में सिर्फ अंदरूनी कलह है। वहां गुटबाजी की लड़ाई के अलावा कुछ नहीं है। आलाकमान कमजोर हो गया है और उनका कोई नियंत्रण नहीं है। दूसरी तरफ सोनिया गांधी, खड़गे जी या जयराम रमेश जैसे नेता कोई भी लोकसभा नहीं लड़ते, वे सब राज्यसभा चले गए हैं। तो ये कैसे चलेगा? जब तक नेता सत्ता में नहीं आएंगे, हम लोगों की समस्याएं कैसे हल कर पाएंगे?”

रवनीत सिंह बिट्टू का मुकाबला आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी और शिरोमणि अकाली दल के रणजीत सिंह ढिल्लों से है।

पंजाब की सभी 13 सीटों पर सात चरण के लोकसभा चुनाव के आखिरी दौर में एक जून को वोटिंग होगी।