पंजाब के गुरदासपुर में पाकिस्तानी तस्करों और BSF में मुठभेड़, 1 जवान घायल, 47 किलो हेरोइन बरामद

gurdaspur

पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में पाकिस्तान से सटे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और तस्करों के बीच शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

वहीं, गुरदासपुर के चंदू वडाला चौकी से बीएसएफ ने 47 किलोग्राम हेरोइन, हथियार और गोला-बारूद जब्त किया है। बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि गुरदासपुर सेक्टर में अग्रिम सीमा चौकी (बीओपी) चंदू वडाला में आज सुबह सवा 5 बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कुछ हलचल देखी।

बीएसएस जवानों ने घने धुंध के बावजूद नशा तस्करों को रुकने की चेतावनी दी, लेकिन तस्करों ने बीएसएफ जवान पर गोली चला दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान एक जवान सिर में गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे अमृतसर के एक अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। बीएसएफ जवान का नाम ज्ञान चंद है।

बाद में मुठभेड़ स्थल की तलाशी के दौरान वहां से 47 किलो हेरोइन बरामद हुआ है। उन्होंने कहा कि इलाके में तलाश अभियान जारी है।

वहीं, बीएसएफ की ओर से जारी बयान में कहा गया क‍ि जवानों ने पाकिस्तानी तस्करों के प्रयास को विफल पीले प्लास्टिक में 47 पैकेट हेरोइन, 7 पैकेट अफीम, 44 राउंड 0.30 कैलिबर, 1 चीनी पिस्तौल 2 मैगजीन, एक बेरेटा पिस्तौल, एके 47 की 4 मैगजीन बरामद की हैं।