दिल्ली में कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे मे 3194 नए मामले, 1 मरीज की मौत

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस  के 3 हजार 194 नए मामले सामने आए हैं, और इस दौरान 1 हजार 156 लोगों ने कोरोना से रिकवरी भी की है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत भी हो गई है। दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 3,194 नए मामले सामने आने से दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 4.59 तक पहुंच गया है। साथ ही इसके बाद दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 8 हजार 397 हो गई है।

अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसमें उन्होनें 3100 तक नए केस का अनुमान लगाया था, तो वहीं सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा था कि दिल्लीवासियों को कोरोना से घबराने की ज़रुरत नहीं है, केजरीवाल ने कहा था कि ज्यादातर कोरोना के मरीज घर में ठीक हो रहे हैं, और दिल्ली में केवल 82 मरीजों को अब तक ऑक्सीजन की ज़रुरत पड़ी है। 

दिसंबर 2021 आखिरी सप्ताह में लागू किया था नाइट कर्फ्यू

वहीं 2021 के आखिरी सप्ताह में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण दर को रोकने के लिए येलो अलर्ट जारी किया था, और दिल्ली में नाइट कर्फ्यू की भी घोषणा की थी इसी के साथ DTC बसें और दिल्ली मेट्रों में 50 फीसदी क्षमता कर दी है। जिस वजह से दिल्ली में नए साल का जश्न भी कहीं ना कहीं फीका रहा था। लेकिन इसके बाद भी दिल्ली सरकार ने नए साल पर 99.34 लाख का जुर्माना सिर्फ कोरोना नियमों की उल्लंघना करने पर वसूले हैं। दिल्ली सरकार की इतनी पाबंदिया और कोशिशों के बाद भी दिल्ली में बीते सप्ताह से मामलों में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है, जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि दिल्ली में पाबंदियों को जल्द ही सख्त किया जा सकता है….