कैप्टन अमरिंदर सिंह का दावा- सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से इमरान खान की आई थी सिफारिश

amarinder singh

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक चौंकाने वाला दावा करते हुए कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से रिक्वेस्ट आई थी। उन्होंने कहा कि ये रिक्वेस्ट किसी और ने नहीं बल्कि खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने की थी।

उन्होंने कहा, “मैं पाकिस्तान की बात कर रहा हूं…पाकिस्तान से यह मैसेज आया कि मुझे (पाकिस्तान के) प्राइम मिनिस्टर ने एक रिक्वेस्ट भेजा, अगर आप सिद्धू को अपनी कैबिनेट में ले सकते हैं तो मैं आपका आभारी रहूंगा। वह मेरा पुराना दोस्त है और अगर वह काम नहीं करेगा, तो निकाल देना।”

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू वर्तमान में कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष हैं। दोनों नेताओं के बीच विवाद गहराने के बाद अंतत: अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद कांग्रेस ने एक दलित चेहरे को आगे करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपी।

मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दिया और पंजाब लोक कांग्रेस का गठन कर लिया। आगामी पंजाब चुनाव के मद्देनजर भाजपा का पंजाब लोक कांग्रेस और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन हुआ है।