पूर्व CDS दिवंगत जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय BJP में हुए शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनाव

vijay rawat

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष दिवंगत जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल (सेवानिवृत्त) विजय रावत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

बुधवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश के प्रभारी दुष्यंत गौतम और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर विजय रावत ने कहा कि भाजपा का काम करने का तरीका बहुत प्यारा है और यही एक पार्टी है जो वास्तव में देश का भला करना चाहती है।

उन्होंने कहा, ‘भाजपा की सोच भी बहुत अच्छी है।’ रावत ने कहा कि वह बहुत दिनों से भाजपा से जुड़ने की सोच रहे थे लेकिन अब उन्हें यह अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद उनके पिता भी भाजपा के ही साथ थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी दूरदृष्टि ‘अद्भुत है और सोच बहुत आगे की है जो ‘आउट ऑफ द बॉक्स (लीक से हटकर) होती है। विजय रावत ने आगे कहा, “उनके (मोदी के) कार्य देश को आगे ले जाने के लिए है और यही एक बहुत बड़ी चीज है, जो हमें भाजपा से जुड़ने के लिए प्रेरणा देती है।”

वहीं, कर्नल का भाजपा में स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनरल विपिन रावत उत्तराखंड के गौरव थे। उन्होंने कहा, “उत्तराखंड उनकी जन्मभूमि थे। इसलिए वहां से उनका विशेष लगाव था। वह वहां भविष्य में काम भी करना चाहते थे। मुझे बहुत खुशी है कि आज उन्हीं के विचारों को आगे बढ़ाने के लिए कर्नल विजय रावत भाजपा में शामिल हुए हैं।”

उन्होंने कहा कि विजय रावत के आने से पार्टी राज्य में और मजबूत होगी। बता दें कि पिछले साल एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल विपिन रावत और उनकी पत्नी सहित कई अन्य सैन्यकर्मियों का निधन हो गया था।