अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर PM मोदी ने महिलाओं को किया सलाम, कही ये बात

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को सलाम करते हुए कहा कि देश की नारी शक्ति को भारत की विकास यात्रा में सबसे आगे रखने के लिए विभिन्न प्रयास किए गए हैं।

मंगलवार को पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, “महिला दिवस पर मैं देश की नारी शक्ति और विविध क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को सलाम करता हूं। भारत की सरकार अपनी विभिन्न योजनाओं के जरिए गरिमा और अवसर पर जोर देते हुए महिला सशक्तीकरण पर ध्यान देती रहेगी।”

उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए सरकार के प्रयास और भी अधिक जोश के साथ जारी रहेंगे। पीएम मोदी ने आगे कहा, “वित्तीय समावेश से लेकर सामाजिक सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा से लेकर आवास, शिक्षा से लेकर उद्यमिता तक हमारी नारी शक्ति को भारत की विकास यात्रा में सबसे आगे रखने के लिए विभिन्न प्रयास किए गए हैं। ये प्रयास आने वाले समय में और भी अधिक उत्साह के साथ जारी रहेंगे।”

वहीं, प्रधानमंत्री ने अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ के विभिन्न एपिसोड पर आधारित एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें महिला सशक्तीकरण के विभिन्न पहलुओं और जमीनी स्तर पर बदलाव लाने वाली प्रेरक महिलाओं की जीवन यात्रा को दिखाया गया है।