Weather Update: दिल्ली और पंजाब में तेजी से बदलेगा मौसम, इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश और बर्फबारी, IMD ने जारी किया अलर्ट

weather update

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों के दौरान कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है। सोमवार को मौसम विभाग ने कहा है कि 22 से 24 फरवरी के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा 22 फरवरी को जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। साथ ही 23 फरवरी को उत्तराखंड में ओलावृष्टि की भी संभावना है।

वहीं, मौसम कार्यालय ने 22 और 23 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 22 फरवरी को राजस्थान में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के मुातबिक, 22 फरवरी 2022 को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में तेज हवाएं (25-35 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है।

पूर्वोत्तर में अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश की संभावना है और उसके बाद इसमें कमी आएगी।

इसके अलावा, 24 और 25 फरवरी को बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में मध्यम वर्षा की संभावना है। 21 तारीख यानी आज असम और मेघालय में छिटपुट और मध्यम बारिश होगी, जबकि नागालैंड-मणिपुर-मिजोरम-त्रिपुरा में भी आज बारिश होने की संभावना है।