Punjab Election 2022 Voting : पंजाब में शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुआ मतदान 63.44 % लोगों ने डाले वोट

आज पंजाब में लोकतंत्र का पर्व मनाया जा रहा है, बता दें 14 फरवरी को होने वाले मतदान आज 20 फरवरी के लिए स्थगित किए गए थे। वहीं प्रदेश में आज सुबह 8 बजे से मतदान शुरु हुए थे और शाम 6 बजे तक शांतिपूर्क तरीके से संपन्न हुए बता दें कि पंजाब में 63.44 प्रतिशत मतदान हुआ।

इसी के साथ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके शिरोमणि दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, प्रकाश सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल ने मुक्तसर में मतदान किया है।

वहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भी खरड़ विधानसभा से मतदान किया है।

Image

पंजाब में 1 बजे तक 34.10% मतदान हुआ

Image

पटियाला: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के संस्थापक कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वोट डाला।

सुबह 11 बजे तक पंजाब विधानसभा चुनाव में 17.77% मतदान हुआ।
मुक्तसर – 23.34%
फाजिल्का – 22.55%
मालेरकोटला- 22.07%
बठिंडा- 21.08%
पटियाला- 20.34%
बरनाला – 20.17%
फतेहगढ़ साहिब- 20.12%
संगरूर – 19.88%
मानसा- 19.75%
रोपड़ – 19.44%
फिरोजपुर- 19.29%
होशियारपुर- 18.88%
फरीदकोट – 18.79%
गुरदासपुर – 18.74%
नवांशहर- 16.65%
मोगा – 16.29%
कपूरथला – 16.03%
तरनतारन- 15.79%
लुधियाना- 15.58%
अमृतसर – 15.48%
जालंधर- 14.30%
मोहाली- 13.15%
पठानकोट- 12.44%

Image

पंजाब के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने डेरा बाबा नानक के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला

Image

बदलाव के लिए वोट करें: नवजोत सिद्धू

मतदान करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि विकास के लिए मतदान करें। यह इलेक्शन अगली पीढ़ी के लिए है। नवजोत ने कहा कि मुझे लगता है कि विकास और बदलाव के लिए के लिए लोग वोट डालेंगे। युवा वोट डालने के लिए आगे आएं।

मोगा से कांग्रेस प्रत्याशी और सोनू सूद की बहन मा​लविका सूद ने मतदान किया। उन्होंने कहा कि मोगा की सिटीजन और मोगा की बेटी के नाते मेरा दायित्व है कि मैं शहर को विकास के पथ पर आगे ले जाउं। मैं मतदान केंद्रों का भ्रमण कर लोगों से मिलूंगी।

Image

मैंने अपने हल्के श्री आनंदपुर साहिब में वोट डाला है। मैं पंजाब के सारे मतदाताओं से अपील करता हूं कि पंजाब के सामने जो चुनौतियां हैं, नौजवानों और किसानों के सामने जो चुनौतियां हैं, जाति-धर्म से ऊपर उठकर मतदान करें: कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

Image

पंजाब में सुबह 9 बजे तक करीब 5 प्रतिशत मतदान हुआ

Image

पंजाब: राज्य सरकार में मंत्री परगट सिंह ने जालंधर के मीठापुर में एक मतदान केंद्र में मतदान किया। उन्होंने कहा, “हर नागरिक को मतदान करना चाहिए इसकी वजह से लोकतंत्र को शक्ति मिलती है।”

अबोहर: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 का मतदान जारी है, कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने वोट डाला

Congress नेता प्रताप सिंह बाजवा ने वोट डाला
और कहा- मैं प्रत्येक मतदाता से अनुरोध करता हूं कि वह बाहर आएं और मतदान करें और लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में भाग लें। लोकतंत्र की ताकत आपके वोट में है।

लुधियाना: कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री भारत भूषण आशु ने वोट डाला। उन्होंने कहा, “मैं सबसे अनुरोध करता हूं कि आपको संविधान से जो अधिकार मिला है उसका इस्तेमाल जरूर करें। विकास के लिए वोट करें।”

आम आदमी पार्टी के CM उम्मीदवार भगवंत मान ने मोहाली में मतदान किया।वह संगरूर के धूरी से चुनाव लड़ रहे हैं।

शरीर से जुड़े दो बच्चों ने डाला वोट, मतदान की अपील भी की

पंजाब: शरीर से जुडे दो बच्चे सोना और मोना ने मनवाल के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। उन्होंने कहा, “पहली बार मतदान करके बहुत अच्छा लग रहा है। नागरिकों को अपने मत का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।”

आम आदमी पार्टी से CM पद के उम्मीदवार भगवंत मान का बयान

आम आदमी पार्टी से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने कहा है कि ये पंजाब के लिए बहुत बड़ा दिन है। सभी मतदाताओं से अपील करूंगा कि किसी भी दबाव में आकर या लालच में आकर वोट पकड़ाना नहीं है, अपनी मर्जी से वोट करें

PM मोदी ने की पंजाब के वोटर्स से भारी मतदान की अपील

वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से वोट करने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- पंजाब चुनाव और यूपी चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज हो रहा है। मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आह्वान करता हूं, विशेषकर युवाओं और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से।