विकास बग्गा हत्याकांड, NIA की जांच जारी, 4 गैंगस्टर प्रोडक्शन वारंट पर लाए गए

विकास बग्गा हत्याकांड : NIA की जांच जारी, 4 गैंगस्टर प्रोडक्शन वारंट पर लाए गए

पंजाब के रोपड़ जिले के नंगल में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नेता विकास बग्गा की हत्या के मामले में केंद्रीय राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में एनआईए ने पंजाब की विभिन्न जेलों से करीब 4 गैंगस्टरों को प्रोडक्शन वारंट पर लाया है। पुलिस पिछले चार दिनों से इनसे पूछताछ कर रही है। आरोपियों को कल फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें – अमृतसर : नशा तस्करी नेटवर्क का पर्दाफाश, CIA को मिली बड़ी कामयाबी

इन लोगों को लाया गया प्रोडक्शन वारंट पर

प्रोडक्शन वारंट पर लाए गए आरोपियों में सुरिंदर कुमार उर्फ ​​रिक्का निवासी नवांशहर, मनदीप कुमार उर्फ ​​मंगाली उर्फ ​​मंगी निवासी नवांशहर, गुरप्रीत राम निवासी पन्नू माजरा, एसबीएस नगर और जगजीत राजू निवासी माहिलपुर, जिला होशियारपुर शामिल हैं। सभी को पंजाब पुलिस की टीमों ने गिरफ्तार किया था। लेकिन एनआईए द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद एजेंसी पहली बार उक्त आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

इसे भी पढ़ें – Chandigarh : पंजाब सीएम से मिलने की मांग पर अड़ा युवक, करीब 200 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा

13 अप्रैल को हुई थी हत्या

बता दें कि 13 अप्रैल की शाम को रूपनगर के नंगल के रेलवे रोड स्थित उनकी दुकान पर दो अज्ञात हमलावरों ने विश्व हिंदू परिषद नंगल मंडल के प्रधान विकास प्रभाकर उर्फ ​​विकास बग्गा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमलावरों में से एक ने हेलमेट पहना हुआ था और दूसरे ने मफलर से अपना चेहरा ढका हुआ था। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई 32 बोर की दो पिस्तौलें बरामद की हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब 16 जिंदा कारतूस और एक खाली कारतूस भी बरामद किया है।