STF के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3 जिलों से भगोड़ा आरोपी गिरफ्तार, 8 लाख की ड्रग मनी बरामद

STF के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3 जिलों से भगोड़ा आरोपी गिरफ्तार, 8 लाख की ड्रग मनी बरामद

नशा तस्करी के मामले में मोहाली STF को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने पिछले कईं सालों से फरार चल रहे पंजाब के गुरदासपुर जिला निवासी अममृतपाल सिंह उर्फ पाली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर उसे पूछताछ के लिए 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस पूछताछ में आरोपी ने जो खुलासे किए है, उसे सुनकर पुलिस भी हैरान है।

भगोड़ा था आरोपी

हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार गुरदासपुर जिला निवासी अमृतपाल उर्फ पाली अमृतसर, बटाला और गुरदासपुर से भगोड़ा है। 2017-18 में यह पुलिस से बचते हुए चंडीगढ़ आकर रहने लगा था। यहां आने के बाद आरोपी ने टैक्सी का काम शुरू किया और इसकी आड़ में हेरोइन की तस्करी करने लगा। हेरोइन तस्करी के पैसों से ही आरोपी ने अलग-अलग स्थानों पर 3 फ्लैट लिए, जिनमें यह हेरोइन रखने का काम करता था और खुद किसी अन्य स्थान पर रहता था।

पुलिस की माने तो इस काम में अमृतपाल के तीन और लोग भी पार्टनर थे। ये सभी आपस में सिग्नल ऐप के जरिए बात करते थे, उसके बाद आरोपी के पास हेरोइन की खेप पहुंच जाती थी। पुलिस ने मोहाली के सेक्टर-70 से आरोपी को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को पूछताछ के लिए 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। गिरफ्तारी के समय पुलिस को आरोपी के पास से 55 ग्राम हेरोइन और ड्रग मनी के 8 लाख रुपए भी बरामद हुए है।

क्लब में करता था सप्लाई

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी अमृतपाल हेरोइन को पंचकूला और जीरकपुर में सप्लाई करता था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि जीरकपुर में हेरोइन की अच्छी खपत है। इसके अलावा पंचकूला के क्लब में भी वह इसकी सप्लाई करता था। फिलहाल पुलिस इस कारोबार में शामिल अमृतपाल के तीन अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

दूसरे नाम से सभी दस्तावेज

अमृतपाल इतना शातिर है कि उसने पुलिस से बचने के लिए सभी डाक्यूमेंट किसी और नाम से बनवा रखे है। पुलिस के अनुसार अमृतपाल के ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड व बैंक एकाउंट समेत अन्य सभी दस्तावेज जसप्रीत सिंह के नाम से है, जोकि उसने जीरकपुर में किसी व्यक्ति से बनवाए थे। खैर देखने वाली बात होगी कि पुलिस रिमांड में पूछताछ के दौरान अमृतपाल और क्या खुलासे करता है।