केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पारी और 32 रन से करारी शिकस्त दी थी।

दक्षिण अफ्रीका की टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे हैं और अगर इस टेस्ट मैच को दक्षिण अफ्रीका की टीम ड्रा कराने में सफल होती है, तो वह यह टेस्ट सीरीज जीत लेगी।

भारत को टेस्ट सीरीज ड्रा कराने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा। भारत का टेस्ट सीरीज जीतने का सपना पहले ही टूट चूका है। भारत की जीत के साथ यह टेस्ट सीरीज ड्रा पर खत्म होगी।

भारत ने आज तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और अब भारत को इसके लिए और भी लम्बा इंतजार करना पड़ेगा। भारत ने एक बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज ड्रा जरूर की है और अब रोहित ऐसा करने वाले दूसरे कप्तान बन सकते हैं।

पिछले मैच में एकतरफा हार के बाद भारत की टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। शार्दुल ठाकुर की जगह प्लेइंग-11 में रविंद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है। वहीं कृष्णा की जगह मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है।

इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार एप्प पर की जाएगी। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग-11

डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, टोनी डी ज़ोरज़ी, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन (विकेटकीपर), मार्को यानसन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, नंद्रे बर्गर, लुंगी एनगिडी