हरियाणा में 22 मई को चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

हरियाणा में 22 मई को चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी हरियाणा में बुधवार को चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। यह राज्य में गांधी का पहला प्रचार अभियान होगा जहां मतदान 25 मई को होना है। हरियाणा में लोकसभा की 10 सीट हैं।

कांग्रेस की हरियाणा इकाई ने सोमवार को कहा कि गांधी भिवानी-महेंद्रगढ़ निर्वाचन क्षेत्र के चरखी दादरी क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसने कहा कि गांधी सोनीपत में एक और जनसभा को संबोधित करेंगे तथा शाम को पंचकूला में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे मंगलवार को यमुनानगर जिले के जगाधरी इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस ने वर्तमान में विधायक राव दान सिंह को भिवानी-महेंद्रगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला भाजपा के धर्मबीर सिंह से है।

सोनीपत से कांग्रेस ने सतपाल ब्रह्मचारी को चुनाव मैदान में उतारा है। ब्रह्मचारी का मुकाबला भाजपा के मोहन लाल बडोली से है। भाजपा विधायक बडोली को मौजूदा सांसद रमेश चंद्र कौशिक की जगह मैदान में उतारा गया है।

पंचकूला और जगाधरी अंबाला सीट के अंतर्गत आते हैं। विधायक वरुण चौधरी का अंबाला में मुकाबला भाजपा की बंतो कटारिया से होगा। कटारिया के पति रतनलाल कटारिया का पिछले साल निधन हो गया था। वह सांसद थे।