हर मुद्दे का हल मुर्दाबाद नहीं होता, मैं भी किसान का बेटा हूं, कौन सी जरूरत है, अच्छी तरह जानता हूं : CM मान

चंडीगढ़-मोहाली सीमा के पास अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसानों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हर मुद्दे का हल मुर्दाबाद नहीं होता। किसान थोड़ा सब्र रखें। हम उनकी हर मांग पूरी करेंगे। मैंने किसानों को पहले भी बुलाया था। उन्होंने कहा कि 18 जून और 10 जून में ज्यादा फर्क नहीं है. हम बासमती और मूंग एमएसपी पर खरीदेंगे।

सीएम भगवंत मान ने किसान आंदोलन को अनावश्यक और अनचाहा बताया। उन्होंने किसान यूनियनों को नारेबाजी बंद करने व पंजाब में गिरते जल स्तर को थामने में राज्य सरकार का सहयोग करने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि धान की बुवाई कार्यक्रम से किसानों के हितों को कोई नुकसान नहीं होगा बल्कि यह प्रयास राज्य में जल स्तर को बचाने में बहुत ही सहायक सिद्ध हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि वह महान गुरु साहिबान के दिखाए मार्ग पर चल रहे हैं और उनको इससे कोई रोक नहीं सकता।

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि किसानों के साथ बातचीत के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। भगवंत मान ने कहा कि मैं खुद एक किसान का बेटा हूं और मुझे अच्छी तरह पता है कि किसानों को कौन सी जरूरत है।