महिलाओं और गरीबों के कल्याण के लिए कई कदम उठा रहे हैं पीएम मोदी: शिवराज चौहान

महिलाओं और गरीबों के कल्याण के लिए कई कदम उठा रहे हैं पीएम मोदी: शिवराज चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की महिलाओं और गरीबों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं और वह भारत को एक शक्तिशाली राष्ट्र बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

करीमनगर जिले के कोंडापलकला गांव में मंगलवार को ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए कदम उठाए गए हैं।

चौहान ने कहा कि एक ओर जहां शक्तिशाली, समृद्ध और खुशहाल भारत विकसित किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर महिलाओं, गरीबों और युवाओं के हित को प्राथमिकता दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि आर्थिक प्रगति के मामले में भारत दुनिया में 5वें स्थान पर है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान भारत ने वायरस को खत्म करने के लिए टीका तैयार किया था और लगभग 200 करोड़ खुराक निशुल्क दी गईं।

बैठक में करीमनगर के जिलाधिकारी पामेला सतपति और अन्य मौजूद रहे। इससे पहले भाजपा के नेताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी को हाल के तेलंगाना विधानसभा चुनावों में लगभग 14 प्रतिशत वोट मिले और 8 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पार्टी आगामी संसदीय चुनावों में राज्य में अच्छा प्रदर्शन करेगी। चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते की।

चौहान ने कहा कि पीएम मोदी भारत को विश्व नेता बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं और देश जल्द ही ‘‘विश्व गुरु’’ बनने जा रहा है। उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा लगातार तीसरी बार संसदीय चुनाव जीतेगी।