नई दिल्ली: शपथ ग्रहण से पहले NDA नेताओं ने नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

नए केंद्रीय मंत्री मंडल के शपथ ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेताओं ने प्रधानमंत्री आवास पर नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। नरेंद्र मोदी ने चाय पर चर्चा के लिए नए मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों को बैठक के लिए बुलाया था।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी नेता मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान, बंदी संजय कुमार और रवनीत सिंह बिट्टू केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल हो सकते हैं। वे रविवार शाम को नामित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शपथ लेंगे।

सूत्रों ने कहा कि अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, अश्विनी वैष्णव और मनसुख मंडाविया जैसे पार्टी के सीनियर नेता नई सरकार में निश्चति रूप से शामिल होंगे।

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश से जीतने वाले जितिन प्रसाद और महाराष्ट्र से रक्षा खडसे को भी नई सरकार का हिस्सा माना जा रहा है। खडसे ने बताया कि उन्हें सरकार का हिस्सा बनने के लिए फोन आया है।

इनमें से कई लोगों ने मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।

सूत्रों के मुताबिक निवर्तमान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सर्बानंद सोनोवाल और किरेन रिजिजू भी शपथ लेंगे।

टीडीपी के राम मोहन नायडू और चंद्र शेखर पेम्मासानी और जेडीयू के ललन सिंह और राम नाथ ठाकुर के अलावा चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, एच. डी. कुमारस्वामी और जयंत चौधरी जैसे सहयोगियों को भी मंत्री बनाने पर विचार किया जा रहा है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते बिट्टू लोकसभा चुनाव हार गए थे, लेकिन उनके प्रोफाइल और पंजाब में अपनी पैठ मजबूत करने की बीजेपी की कोशिशों को देखते हुए उन्हें मौका दिया जा सकता है।

तेलंगाना से चुने गए बंदी संजय कुमार और जी. किशन रेड्डी को एक साथ मोदी के घर के लिए निकलते देखा गया। उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि उन्हें मंत्री के रूप में शामिल किया जा सकता है।

हालांकि संभावित मंत्रियों पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है