खरीफ विपणन सीजन 2023-24 की शानदार सफलता सुनिश्चित करने में मनसा ने हासिल किया पहला स्थान

खरीफ विपणन सीजन 2023-24 की शानदार सफलता सुनिश्चित करने में मनसा ने हासिल किया पहला स्थान

खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के मंत्री लाल चंद कटारुचक ने कई चुनौतियों का सामना करने और सफल खरीफ विपणन सीजन (केएमएस) 2023-24 सुनिश्चित करने के लिए पूरे विभाग की सराहना करते हुए कहा कि यह विभाग के कर्मचारियों की दिन-रात कड़ी मेहनत का परिणाम है और उन्होंने विश्वास जताया कि यह सकारात्मक रुझान KMS 2024-25 में भी जारी रहेगा।

खरीफ विपणन सीजन 2023-24 की समीक्षा के लिए विभाग की एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए, विभाग के मंत्री कृषि क्षेत्र से निकटता से जुड़े हुए हैं जो पंजाब की कृषि अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।

मंत्री ने कहा कि किसान सिर्फ 2 चीजें चाहते हैं, उनकी फसल का समय पर उठान और त्वरित भुगतान। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि विभाग ने इस संबंध में किसानों की अपेक्षाओं को पूरा किया है।

इस अवसर पर, मंत्री ने सफल खरीफ खरीद सीजन 2023-24 सुनिश्चित करने में अनुकरणीय प्रदर्शन दिखाने के लिए 3 जिलों को पुरस्कृत किया।

जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक (डीएफएससी) पठानकोट गुरिंदर सिंह ने तीसरा पुरस्कार जीता। डीएफएससी फाजिल्का, हिमांशु को दूसरा पुरस्कार मिला।

जबकि डीएफएससी मानसा, मनदीप सिंह ने शीर्ष सम्मान जीता। इस अवसर पर पूरे विभाग ने ढोल की थाप पर नृत्य करके लोहड़ी मनाई।

इस अवसर पर उपस्थित अन्य लोगों में खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले विभाग के सचिव गुरकीरत किरपाल सिंह, निदेशक पुनीत गोयल, एमडी पनसप सोनाली गिरी, एमडी पंजाब राज्य भंडारण निगम कंवलप्रीत कौर बराड़ और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।