मध्य प्रदेश मंत्रिपरिषद ने मोदी को दी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की बधाई

मध्य प्रदेश मंत्रिपरिषद ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार देश का शीर्ष पद संभालने के लिए बधाई दी। मंत्रिपरिषद लोकसभा चुनाव में राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के शानदार प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव को भी बधाई दी।

राज्य के नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री और मंत्रिपरिषद के प्रवक्ता कैलाश विजयवर्गीय ने संवाददाताओं से कहा, “इस लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश ने पहली बार सभी 29 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करके एक रिकॉर्ड बनाया है… मंत्रिपरिषद ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।”

उन्होंने कहा, “विधानसभा चुनाव में हमने 163 सीट जीती थीं, लेकिन संसदीय चुनाव में भाजपा ने 260 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त हासिल की। औसत जीत (मार्जिन) लगभग 3.5 लाख था तथा राज्य में पार्टी का वोट शेयर 61 प्रतिशत रहा।’’

भाजपा नेता ने कहा कि मोदी आजादी के बाद पैदा हुए पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने लगातार तीन बार जीतने की उपलब्धि हासिल की है। विजयवर्गीय ने आगे कहा , “एक व्यक्ति, जो एक साधारण परिवार में पैदा हुआ था, तीसरी बार प्रधानमंत्री बना है। यह एक बड़ी उपलब्धि है और इसलिए हम उन्हें भी बधाई देते हैं।’’

राज्य मंत्रिमंडल ने केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले मध्य प्रदेश के छह सांसदों को भी बधाई दी और उम्मीद जताई कि वे राज्य के विकास में योगदान देंगे।

शिवराज सिंह चौहान (विदिशा से सांसद), ज्योतिरादित्य सिंधिया (गुना), वीरेंद्र कुमार (टीकमगढ़), सावित्री ठाकुर (धार), दुर्गा दास उइके (बैतूल) और एल मुरुगन (राज्यसभा सांसद) को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।