कोलकाता का रेस्तरां जलकर खाक, आग की लपटें देख लोग रोड़ पर भागे

मध्य कोलकाता के पार्क स्ट्रीट क्षेत्र में मंगलवार को एक रेस्तरां में भीषण आग लग गई जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

9 दमकल की गाडियां को लगाया

अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब 10:50 बजे आग लगी जिस पर काबू पाने के लिए कम से कम 9 दमकल वाहनों को लगाया गया। उन्होंने बताया कि आपदा प्रबंधन टीम को भी मौके पर तैनात किया गया है।

पार्क स्ट्रीट पर एक बहुमंजिला भवन से सटे रेस्तरां में आग लगी। इमारत की ऊपरी मंजिलों से घना धुंआ और लपटें निकलती देखी गईं। इमारत का टिन की चादरों से ढका हुआ एक हिस्सा नष्ट हो गया।

आस-पास स्थित आवासीय इमारतों और कार्यालयों से लोग डर के कारण सड़कों पर निकल आए। अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि अग्निशमन कर्मियों ने आग पर नियंत्रण पा लिया है और वह अभी पूर्ण शीतलन की प्रक्रिया को अंजाम दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक जांच के बाद आग लगने के कारण का पता चल पाएगा। अधिकारी यह भी जांच करेंगे कि रेस्तरां मालिक ने सुरक्षा नियमों का पालन किया या नहीं। टिन की चादरों से बने ढांचे के बारे में पूछने पर बोस ने कहा कि अग्निशमन विभाग को इस बारे में कुछ नहीं कहना है।