IPL 2022: पंजाब किंग्स ने घोषित किया नया कप्तान, मयंक अग्रवाल को सौंपी जिम्मेदारी

मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स ने अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। कप्तानी मिलने पर मयंक अग्रवाल ने खुशी जताते हुए कहा कि वह IPL 2022 में पंजाब किंग्स का नेतृत्व करने के लिए सम्मानित और खुशी महसूस कर रहे हैं।

मयंक 2018 से पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं। उन्होंने टीम के उप-कप्तान के रूप में भी काम किया है और पिछले सीजन टीम की कप्तानी भी की थी।

पंजाब को नया कप्तान पर टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा, “मयंक 2018 से टीम का और पिछले दो वर्षों से नेतृत्व समूह का एक अभिन्न अंग रहे है। हाल ही में समाप्त हुई नीलामी में हमने जो नई टीम चुनी है, उसमें युवा प्रतिभा और उत्कृष्ट अनुभवी खिलाड़ी हैं।

कुंबले ने कहा, “हम मयंक के नेतृत्व में भविष्य के लिए एक मजबूत नींव बनाना चाहते हैं। वह मेहनती, उत्साही, एक टीम खिलाड़ी है जिसमें एक नेता के लिए आवश्यक सभी गुण हैं। मैं कप्तान के रूप में उसके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं और विश्वास करता हूं कि वह टीम के सफल अभियान का नेतृत्व करेगा।”

साल 2011 में डेब्यू करने के बाद से 100 IPL मैच खेल चुके मयंक को पहली बार आधिकारिक तौर पर किसी फ्रेंचाइजी का कप्तान नियुक्त किया गया है। कप्तानी का भार मिलने के बाद मयंक ने कहा, “मैं 2018 से पंजाब किंग्स में हूं और मुझे इस शानदार टीम का प्रतिनिधित्व करने पर बहुत गर्व हो रहा है।

मुझे टीम का नेतृत्व करने का अवसर मिलने पर खुशी हो रही है। मैं यह जिम्मेदारी लेता हूं। पूरी ईमानदारी के साथ, लेकिन साथ ही मेरा मानना है कि इस सीजन में पंजाब किंग्स की टीम में हमारे पास मौजूद प्रतिभा से मेरा काम आसान हो जाएगा।”