IND vs PAK, Women’s World Cup 2022: भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराकर जीत के साथ किया आगाज

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की. भारतीय महिला टीम ने इस वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 107 रन के विशाल अंतर से मात दी. इस बड़ी जीत के साथ ही भारतीय टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

Image

मैच में भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. भारत की शुरुआत खराब रही और टीम ने 4 रन के कुल योग पर ही अपनी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (0) का विकेट खो दिया. और 114 रन तक आते-आते भारतीय महिला टीम अपने 6 विकेट गंवा बैठी.

Image

मुश्किल परिस्थिति में स्नेह राणा (53) और पूजा वस्त्रकार (67) ने 122 रन की शानदार साझेदारी कर मैच में भारतीय टीम की वापसी कराई. दोनों खिलाड़ियों की अर्धशतकों की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित पचास ओवर में 244 रन का स्कोर खड़ा किया.

Image

245 रन के लक्ष्य का पीछा करने पाकिस्तान की टीम महज 137 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन ओपनर सिद्रा अमीन (30) ने बनाए. भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके.

Image

बल्लेबाजी में धमाल मचाने वाली स्नेह राणा ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए पाकिस्तान के 2 विकेट चटकाए. झूलन गोस्वामी को भी दो विकेट हासिल हुए. वहीं दीप्ति शर्मा और मेघना सिंह के हिस्से एक-एक विकेट आया.