समाज के बदलते परिवेश एवं एकल परिवारों के बढ़ते चलन को देखते हुए सीनियर सिटीजन एसोसिएशन कर रही उत्कृष्ट कार्य

समाज के बदलते परिवेश एवं एकल परिवारों के बढ़ते चलन को देखते हुए सीनियर सिटीजन एसोसिएशन कर रही उत्कृष्ट कार्य

चंद्र शेखर धरणी, चंडीगढ़:

चंडीगढ़ सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के चैप्टर मूनलाइट की पहली सालगिरह का भव्य आयोजन सेक्टर 50 सी के कम्युनिटी सेंटर में बड़े धूमधाम से किया गया। जिसमे सेक्टर 46-51 की 32 हाउसिंग सोसाइटियों के 200 सीनियर सिटीज़नों ने भाग लिया।

मिसेज़ मोहिन्दर कौर पार्षद ने मेंबरों को संबोधित किया और चैप्टर मूनलाइट द्वारा सीनियर सिटीज़नों के लिए किए जा रहे प्रोग्रामों की प्रशंसा की। उन्होंने ऐसी एसोसिएशनो की आज के माहौल में बहुत जरूरी बताया।

चंडीगढ़ सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के प्रधान सुभाष अग्रवाल ने विशेष अतिथि के तौर पर भाग लिया। उन्होंने बताया की चैप्टर मूनलाइट अपने सर्विस एरिया में बहुत ही सराहनीय काम कर रहा है।

सुभाष अग्रवाल ने रघबीर सिंह को आगामी 2 साल के लिए चैप्टर हैड, अशोक गोयल को सेक्रेटरी जनरल एवं एस एस गुप्ता को सेक्रेटरी फाइनेंस के पदों के लिए घोषणा की।

उन्होंने कहा कि समाज के बदलते परिवेश एवं एकल परिवारों के बढ़ते चलन को देखते हुए ऐसी संस्थाएँ सीनियर सिटीज़नों को मनोरंजन के साथ साथ अपने विचारों एवं समस्याओं को साझा करने के लिए प्लेटफार्म प्रदान करने का उलेखनीय काम करेंगी।

प्रोग्राम की शुरुआत राष्ट्रीय गान से की गई जिसके बाद चैप्टर मूनलाइट के न्यूजलेटर के आठवें संस्करण को माननीय अतिथियों ने जारी किया। चैप्टर हैड रघबीर सिंह ने बताया कि चैप्टर मूनलाइट अपना न्यूजलेटर जारी करने वाला सीएससीए चंडीगढ़ का पहला चैप्टर है।

जिसके लिये मेंबरों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया। न्यूजलेटर के संपादक श्री एस एस गुप्ता ने सदस्यों से न्यूजलैटर के बारे में विचार रखने का अनुरोध किया गया, ताकि इसे विचारों के आदान प्रदान का बेहतर एवं उपयोगी जरिया बनाया जा सके।

प्रोग्राम के सह प्रायोजक IDFC (First) Bank के प्रतिनिधि ने अपने बैंक की विशेष सेवाओं और स्कीमों की जानकारी दी एवं सदस्यों से उनके बैंक की सेवाएँ लेने का अनुरोध किया।

प्रोग्राम के सांस्कृतिक कार्यक्रम का संचालन श्री दीपक रीखी ने किया। जिसमें उन्होंने अपने मनमोहक गीतों से सभी का मनोरंजन किया। ढोल की थाप पर सदस्यों ने भरपूर डांस किया।

सभी का पसंदीदा तंबोला प्रोग्राम को श्रीमती शंकुन्तला शर्मा जी ने अपने निराले अन्दाज़ से और अधिक आकर्षित बनाया। अप्रैल मई और जून माह में जन्म लेने वाले 40 सदस्यों का जन्मदिन केक काटकर एवं उपहार देकर मनाया गया।

जिसमे सदस्य भंगडे की ताल पर दिल खोलकर नाचे। चैप्टर की पहली सालगिरह को यादगार बनाने के लिए सभी मेम्बरों एवं गणमान्य अतिथियों को सुंदर उपहार भी वितरित किए गए।

सचिव अशोक गोयल ने अतिथियों, प्रोग्राम के प्रायोजक श्री राघबीर सिंह एवं आईडीएफ़सी (First) बैंक और अन्य सदस्यों का मिलन और प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया।

प्रोग्राम के अंत में सदस्यों ने स्वादिष्ट भोजन का आनंद लिया। चैप्टर के मनोरंजन से भरपूर आपसी मिलन की सभी ने बहुत सराहना की।