अगर आप इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार को देंगे वोट, तो मुझे नहीं जाना पड़ेगा जेल: अरविंद केजरीवाल

अगर आप इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार को देंगे वोट, तो मुझे नहीं जाना पड़ेगा जेल: अरविंद केजरीवाल

मौजूदा लोकसभा चुनावों में मतदाताओं से इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों को वोट देने का आग्रह करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर वे इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों को वोट देते हैं तो उन्हें जेल नहीं जाना पड़ेगा।

चांदनी चौक लोकसभा सीट से इंडिया ब्लॉक के कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल के समर्थन में राष्ट्रीय राजधानी में एक रोड शो को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने मुझे जेल के अंदर तोड़ने के लिए सब कुछ किया।

अब वे कह रहे हैं कि केजरीवाल 25 मई को जेल जाना होगा या नहीं यह आपके हाथ में है, अगर आप ‘कमल’ का बटन दबाएंगे तो मुझे जेल जाना पड़ेगा, लेकिन अगर आप इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार के समर्थन में वोट देंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि तो ध्यान रखें कि आप केजरीवाल को जेल भेजना चाहते हैं या नहीं। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में गठबंधन में चुनाव लड़ रही हैं, जिसमें आप 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

कांग्रेस नेता जेपी अग्रवाल को बीजेपी के परवीन खंडेलवाल के खिलाफ मैदान में उतारा गया है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी संयोजक को 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी।

हालांकि, जमानत की शर्तों के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री दिल्ली शराब घोटाला मामले में अपनी भूमिका के बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकते।

दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच 3:4 सीट बंटवारे का समझौता हो गया है। विशेष रूप से, आप और कांग्रेस पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने के लिए “परस्पर सहमत” हैं, लेकिन वे इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं और दिल्ली में गठबंधन में लड़ रहे हैं।

भाजपा ने पिछले 2 लोकसभा चुनावों 2014 और 2019 में चांदनी चौक निर्वाचन क्षेत्र जीता है, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन पिछले 10 वर्षों से इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के 4 चरण हो चुके हैं और मतदान 1 जून को समाप्त होगा और नतीजे 4 जून को आएंगे। दिल्ली की सात सीटों के लिए मतदान 25 मई को होना है।