अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर बन चुका है, अब मथुरा की बारी है: उत्तराखंड सीएम धामी

अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर बन चुका है, अब मथुरा की बारी है: उत्तराखंड सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अयोध्या में श्री राम लला का भव्य मंदिर बन गया है, अब मथुरा की बारी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर कार्यकाल में कुछ अलग हुआ है।

भाजपा ने श्रीराम मंदिर और धारा 370 पर किया अपना वादा पूरा किया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में कई अन्य बड़ी योजनाओं पर काम होना है।

इन योजनाओं को जमीन पर उतारने का काम किया जाएगा और देश में विकास की गति को और तेज किया जाएगा। मंगलवार को चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी संजय टंडन के लिए प्रचार करने पहुंचे सीएम धामी ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय कमलम में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह प्रतिक्रिया दी।

धामी ने कहा कि उन्होंने कश्मीर से कन्याकुमारी और अटक से कटक तक लगभग सभी राज्यों में चुनावी यात्राएं की हैं, लेकिन इस बार लोगों में एक अलग तरह का उत्साह नजर आ रहा है।

समाज का हर वर्ग इस चुनाव को अपना चुनाव मान रहा है। लोग मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने को उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि यह लहर मोदी की 140 करोड़ जनता के लिए बिना आराम किए दिन-रात की लगातार मेहनत का नतीजा है। यह पिछले सालों में देश में सबसे अच्छी लहर है।

देखा गया है कि जहां डबल इंजन की सरकारें हैं, वो राज्य दोगुनी गति से प्रगति कर रहे हैं। वहां केंद्र सरकार की योजनाएं जमीन तक पहुंची हैं। जिन राज्यों में डबल इंजन की सरकार नहीं है, वहां की जनता को केंद्र सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ उन राज्य सरकारों द्वारा नहीं दिया जाता है।

धामी ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली की राज्य सरकार में मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक खुद जमानत पर हैं।

आम आदमी पार्टी की दोनों सरकारें जनता से झूठ बोलकर सत्ता में आईं और अब जब वादे पूरे करने की बात आई तो वे दूसरों पर आरोप लगा रहे हैं।

उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के लोगों से अपने राज्य में कम और दिल्ली की तिहाड़ जेल में ज्यादा मिलते हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब में नशे का कारोबार बढ़ रहा है। पंजाब के संसाधनों का सही उपयोग नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव भारत को विकसित और विश्व गुरु बनाने के लिए है।

पिछले 10 सालों में मोदी ने कई योजनाओं पर काम कराया है। आज से 10 साल पहले जब हम विदेश जाते थे तो जो व्यवहार होता था, उसमें बड़ा बदलाव आ गया है। पूरे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ा है।

आज नवप्रवर्तन, कौशल विकास, शिक्षा और खेल के क्षेत्र में ऐतिहासिक फैसले लिये गये हैं। सीमा सुरक्षा बढ़ी है, तीन तलाक, नारी शक्ति वंदन बिल, विरासत का सम्मान, गुरु गोबिंद सिंह महाराज के साहिबजादों की याद में वीर बहादुर दिवस मनाने की शुरुआत, हेमकुंड साहिब तक पहुंचने के लिए रोपवे और कठिन राह को आसान बनाने जैसी योजनाएं मोदी सरकार की देन हैं।

धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल के पिछले 10 साल नवप्रवर्तन और पुनर्निर्माण के रहे। सीएम ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी ने 300 सीटों का आह्वान किया था, जनता ने उनकी अपील को गंभीरता से लिया और 300 से ज्यादा सीटें देने का काम किया।

लेकिन इस बार यह सिर्फ एक नारा या अपील नहीं है, बल्कि यह जनता की अपील है। 400 से ज्यादा सीटें देने का संकल्प है। चंडीगढ़ सीट समेत देश की 400 से ज्यादा सीटों पर ऐतिहासिक नतीजे दिखेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के पहुंचने पर चंडीगढ़ बीजेपी अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा, उपाध्यक्ष शक्ति प्रकाश देवशाली, महासचिव हुकम चंद और अमित जिंदल ने उनका स्वागत किया।