फिरोजपुर पुलिस ने ग्राम रक्षा समितियों के साथ की बैठकें

फिरोजपुर पुलिस ने ग्राम रक्षा समितियों के साथ की बैठकें

पंजाब में नशे के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत SSP सौम्या मिश्रा द्वारा गांव खलचियां कदीम, खलचियां जदीद और बस्ती बुलंदे वाली पुलिस स्टेशन सदर फिरोजपुर के 155 प्रमुख व्यक्तियों के साथ ग्राम रक्षा समितियों की बैठकें की गईं।

इस बैठकों में सीमा पार तस्करों, अपने-अपने इलाकों में अज्ञात संदिग्ध व्यक्तियों और पाकिस्तान से ड्रोन घुसपैठ पर नजर जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई।

इस अवसर पर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ नशे के दुष्परिणामों के बारे में संदेश देते हुए एक नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया।

पिछले दिनों पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने रक्षा समितियां बनाने का सुझाव दिया था। कथित तौर पर पंजाब के सभी सीमावर्ती जिलों में इसी तरह के वीडीसी का गठन और सक्रिय किया जा रहा है।

इस अवसर पर रणधीर कुमार, एसपी (आई) सुखविंदर सिंह, डीएसपी, नवीन कुमार, डीएसपी एनडीपीएस-कम-नारकोटिक्स और जतिंदर सिंह एसएचओ भी उपस्थित थे।

बैठक में लघु नाटिका प्रस्तुत कर लोगों को नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराया तथा नशा मुक्त समाज का निर्माण किया।

समाज को नशे से मुक्त करने के लिए जनता को पुलिस का सहयोग करने तथा नशे के सौदागरों के बारे में पुलिस को जानकारी देने के लिए कहा गया।

लोगों को आश्वासन दिया गया कि बुरे तत्वों के बारे में पुलिस को जानकारी देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

इसके अलावा जिला फिरोजपुर में चल रहे नशा मुक्ति केंद्र, ओएटी सेंटर और यूपीएचसी/पीएचसी सेटरों के बारे में भी आम जनता को जानकारी दी गई।

इस बैठक के दौरान युवाओं को नशे से दूर रखने और उन्हें खेलों से जोड़ने के लिए खेल प्रतियोगिता आयोजित करने का विचार प्रस्तुत किया गया।

जिसके लिए पुलिस जल्द ही एक कार्यक्रम बनाकर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगी। इस संबंध में युवाओं को बताया गया कि वे अपनी रुचि एवं क्षमता के अनुरूप खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए तैयारी करें।