Eng vs IND: इंग्लैंड ने 84 रन पर गंवाए 5 विकेट, भारत ने पहली पारी में बनाए 416 रन

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की शतकीय पारी के बाद भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के बल्ले से कमाल के बाद दूसरे दिन भारत की पारी 416 पर समाप्त हुई।

भारतीय कप्तान ने इसके बाद बारिश से प्रभावित एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने जो रूट (31) को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई और मेजबानों को बैकफुट पर ला दिया।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 84 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो 12 और बेन स्टोक्स बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले दिन के पहले सत्र में भारतीय टीम ऑलआउट हो गई थी और जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए पांच विकेट झटके।

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेली और उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में बल्ले से रिकॉर्ड 29 रन निकाले जबकि छह अतिरिक्त समेत उस ओवर में 35 रन बने। बतौर कप्तान अपने पहले मैच में बुमराह ने टेस्ट मैच के एक ओवर में सर्वाधिक 28 रन बनाने का ब्रायन लारा का 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

इससे पहले सुबह जडेजा ने संभल कर दिन की शुरूआत करते हुए अपना चौथा शतक पूरा किया और अपनी पारी में उन्होंने 13 चौके जड़े। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 60 रन देकर पांच विकेट लिये।