सीएम मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा

सीएम मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरदासपुर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए चुनाव प्रचार किया। मान ने यहां प्रताप बाजवा के विधानसभा क्षेत्र कादियां में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और लोगों से आम आदमी पार्टी को जिताने की अपील की।

लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा गुरदासपुर के पिछले सांसदों पर जनता के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया और कहा कि गुरदासपुर लोकसभा से अभी तक जितने भी सांसद हुए उनमें से किसी ने भी यहां के लोगों के लिए काम नहीं किया। सभी ने सिर्फ अपना और अपने परिवार का विकास किया।

मान ने कहा कि इस बार आपके पास अपनी पिछली गलती सुधारने का मौका है। शैरी कलसी आपके घर का लड़का है। वह इस इलाके के लोगों और उनकी समस्याओं को जानता है। इसको जिताओ, सांसद बनने के बाद आप इसके घर पर पहुंच कर अपना काम करवा सकते हो। दूसरे नेता आपको जीतने के बाद यहां दिखाई नहीं देंगे।

मान ने कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बाजवा के मुख्यमंत्री बनने के सपने की भ्रूणहत्या कर दी और इसका दोष वह हम पर लगाते हैं।

वह हमारे विधायकों को मोबाइल रिपेयर करने वाला और मेटेरियल बोलते हैं। मान ने कहा कि बाजवा कहते हैं कि मेरे संपर्क में आम आदमी पार्टी के 32 विधायक है।

जबकि उनका सगा भाई भी उनके संपर्क में नहीं है। उन्होंने कहा कि बाजवा का घर पंजाब का एकलौता ऐसा घर है जिसमें भाजपा और कांग्रेस दोनों का झंडा लगा हुआ है। दोनों के बीच में सिर्फ कुछ सीढ़ियों का फासला है।

मान ने सुखबीर बादल पर भी हमला बोला और कहा कि वह एसी में रहने वाले लोग हैं। वह टेम्परेचर पूछकर बाहर निकलते हैं। जब बाहर का टेम्परेचर 30-32° होता है तब वह 2 घंटे के लिए अपनी पंजाब बचाओ यात्रा निकालते हैं। ऐसे लोग आम लोगों के दुख दर्द को क्या समझेंगे।

उन्होंने कहा कि दरअसल प्रताप बाजवा और सुखबीर बादल का व्यवहार राजे-रजवाड़े जैसा है। वे दोनों आमलोगों को कुछ नहीं समझते हैं। बाजवा आम लोगों को मेटेरियल कहते हैं और सुखबीर बादल मलंग कहते हैं। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि यह लोकतंत्र है। जनता बड़े-से-बड़े राजे रजवाड़े को अर्श से फर्श पर ला देती है।

मान ने कहा कि जेल से निकलने के बाद आज अरविंद केजरीवाल पहली बार पंजाब आ रहे हैं। आज से हमारे प्रचार अभियान को और मजबूती मिलेगी।

भाजपा वालों को यह गलतफहमी थी कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल कर वह आम आदमी पार्टी को खत्म कर देंगे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि आम आदमी पार्टी एक नदी की तरह है और नदी अपना रास्ता खुद बनाती है। नदी को बहने से नहीं रोका जा सकता।

पंजाब के किसान और कृषि के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए मान ने कहा कि पंजाब के किसानों का विकास हमारी पहली प्राथमिकता है। मैंने मुख्यमंत्री बनने के बाद अफसरों की एक मीटिंग बुलाई और कहा कि कि किसानों को दिन में ही बिना कट लगाए लगातार बिजली दी जाए, ताकि उनका समय और ऊर्जा व्यर्थ बर्बाद न हो।

वहीं हम पंजाब का पानी बचाने के लिए भी दिन रात काम कर रहे हैं। हमने पंजाब के 59 प्रतिशत खेतों में नहरी पानी पहुंचाया है। मार्च 2022 में जब मैं मुख्यमंत्री बना था तब सिर्फ 21 प्रतिशत खेतों में नहर का पानी पहुंच रहा था।

अक्टूबर तक हम 70 प्रतिशत खेतों में नहरी पानी पहुंचा देंगे, जिसके बाद पंजाब में करीब 6 लाख ट्यूबवेल बेकार हो जाएंगे। फिर सरकार के करीब 5000 से 6000 करोड़ रुपए बचेंगे। उस पैसे से हम अपनी माताओं बहनों को 1000 रू हर महीना देंगे। हम अपनी सभी गारंटियों को पूरा करने का हिसाब लगाकर बैठे हैं।

मान ने पंजाब के किसानों को धन्यवाद दिया और कहा कि उनके एक अनुरोध पर 33 प्रतिशत किसानों ने पूसा-44, जिसे तैयार होने में 150 दिन से अधिक का समय लगता है, की बजाय पीआर-126, पीआर-127, पीआर-128 आदि की खेती की, जिससे 477 करोड़ रुपये की बिजली और 5 अरब क्यूसेक पानी की बचत हुई।

उन्होंने कहा कि इस बार भी धान के फसल के लिए किसानों को दिन में ही बिना कट के लगातार बिजली मिलेगी क्योंकि अब पंजाब में बिजली की कोई कमी नहीं है।

अब पंजाब दूसरे राज्यों को बिजली बेचता है। उन्होंने कहा कि हमने पंजाब में बिजली की समस्या दूर करने के लिए एक निजी थर्मल पावर प्लांट खरीदा और झारखंड का अपना कोल माइन दोबारा शुरू किया।

उन्होंने कहा कि यह इसलिए संभव हो सका क्योंकि हमारी नीयत साफ है। मैं राजनीति में पैसे कमाने के लिए नहीं आया हूं। मुझे बस में, व्यापार में और होटल में हिस्सा नहीं लेना है। मैं 3 करोड़ पंजाबियों के दुख दर्द में हिस्सा लेना चाहता हूं।

लोगों को संबोधित करते हुए आप उम्मीदवार शैरी कलसी ने कहा कि हम जाति धर्म के नाम पर नहीं, हम अपनी सरकार के पिछले 2 वर्षों में किए कामों के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

लोग आप सरकार के कामों से काफी प्रभावित हैं। मैं प्रचार के लिए जहां भी जाता हूं जनता खुद बोलती है कि जो काम 75 सालों में नहीं हुए वो काम मान सरकार ने सिर्फ 2 साल में कर दिए।