सीएम अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली में करेंगे दो रोड शो, कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए मांगेंगे वोट

सीएम अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली में करेंगे दो रोड शो, कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए मांगेंगे वोट

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज कांग्रेस के साथ अपने पहले संयुक्त चुनाव अभियान में राष्ट्रीय राजधानी में जहांगीरपुरी और मॉडल टाउन में दो रोड शो करने के लिए तैयार हैं। दिल्ली कांग्रेस के मुताबिक, सीएम केजरीवाल चांदनी चौक से कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल, उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज और उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार के समर्थन में रोड शो करेंगे।

दिल्ली में 3:4 सीट बंटवारे पर चुनाव लड़ रही आप-कांग्रेस

दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच 3:4 सीट बंटवारे का समझौता हो गया है। दिल्ली में इंडिया ब्लॉक के सदस्यों के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, AAP चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस ने तीन निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। कन्हैया कुमार, जो अपना दूसरा लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, उसी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के दो बार के सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ चुनावी लड़ाई लड़ेंगे।

एक ही चरण में होंगे चुनाव

चांदनी चौक सीट से कांग्रेस ने जय प्रकाश अग्रवाल को मैदान में उतारा है, जिनका मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल से होगा। दूसरी ओर, कांग्रेस ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली से भाजपा के योगेन्द्र चंदोलिया के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए उदित राज को चुना है। दिल्ली में लोकसभा चुनाव 25 मई को एक ही चरण में होंगे।