आदमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए थमा प्रचार, आखिरी दिन BJP ने झोंकी पूरी ताकत

BJP
BJP

हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूरी ताकत झोंक दी। दरअसल, आदमपुर उपचुनाव के लिए मंगलवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था।

ऐसे में भाजपा के तमाम दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में पहुंचे और भाजपा-जजपा के संयुक्त प्रत्याशी भव्य बिश्नोई के पक्ष में वोट की अपील की।

भाजपा ने निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली की, जिसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल की पत्नी एवं पूर्व विधायक जसमा देवी को नमन कर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये एक चुनाव नहीं बल्कि विशेष अवसर है। यह उपचुनाव उन लोगों के लिए है जो 26 साल से वनवास में बैठे हैं। आदमपुर की जनता के साथ कई बार धोखा हुआ है, जिन्होंने षड्यंत्र रचा, वह आज वोट मांगने आ रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चौधरी भजनलाल को भी धोखा दिया। इसलिए चुनाव में आखिरी चोट का वक्त का आ गया है। यह मौका हिसाब-किताब चुकता करने का है। यहां दो साल तक विकास के लिए उनकी जिम्मेदारी है। भव्य का हाथ पकड़ो, फिर आगे की उनकी जिम्मेदारी है।

वहीं, भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने भी रैली को संबोधित किया। पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने गठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में लोगों से वोट मांगे।

आपको बता दें कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी दल कांग्रेस, इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) और आम आदमी पार्टी (आप) तीन नवंबर को होने वाला उपचुनाव लड़ने वाले प्रमुख दलों में शामिल हैं।

चुनाव में कुल 22 उम्मीदवार हैं, सभी उम्मीदवार पुरूष हैं। मतदान बृहस्पतिवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा जिसमें करीब 1.71 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे और मतों की गिनती छह नवंबर को होगी।