बिभव ने मालीवाल के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, अपशब्द कहने का लगाया आरोप

बिभव ने मालीवाल के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, अपशब्द कहने का लगाया आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि मालीवाल ने 13 मई को मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा में सेंध लगाकर अनधिकृत प्रवेश किया और वहां हंगामा किया।

पार्टी ने कहा कि जब कुमार ने मालीवाल को रोकने की कोशिश की तो ‘आप’ सांसद ने उन्हें गालियां दीं। कुमार ने सिविल लाइंस पुलिस थाने के एसएचओ को एक ई-मेल के माध्यम से भेजी शिकायत में कहा है कि अब मालीवाल झूठे आरोप लगाकर उन्हें फंसाने की कोशिश कर रही हैं।

शिकायत में कहा गया है कि यह आरोप झूठा है कि जब मालीवाल केजरीवाल से मिलने गई थीं, तो कुमार ने मुख्यमंत्री के आवास पर उनके साथ मारपीट की। कुमार ने इसकी एक प्रति पुलिस उपायुक्त (उत्तर) को भी भेजी है।

पार्टी के बयान के अनुसार, कुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि मालीवाल ने मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा में सेंध लगाई और जबरन प्रवेश कर वहां हंगामा किया। शिकायत में कहा गया है कि जब कुमार ने मालीवाल को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने गालियां दीं।

कुमार ने शिकायत में यह भी कहा है कि मालीवाल अब उन्हें गलत तरीके से फंसाने की कोशिश कर रही हैं, ताकि उन पर अनुचित दबाव बनाया जा सके।

मालीवाल ने पहले ही कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया है कि जब वह सोमवार को केजरीवाल से उनके आधिकारिक आवास पर मिलने गई थीं तो कुमार ने उनके साथ मारपीट की।

कुमार द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, मालीवाल 13 मई को सुरक्षाकर्मियों को यह बताकर केजरीवाल के घर में घुस गईं कि वह राज्यसभा सदस्य हैं।

कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि सुरक्षा अधिकारी ने मालीवाल से उनके विवरण सत्यापित होने तक इंतजार करने का अनुरोध किया, इसके बावजूद वह जबदस्ती मुख्यमंत्री आवास में घुस गईं।

शिकायत में दावा किया गया कि सुबह 9:22 बजे जब कुमार मुख्यमंत्री आवास की मुख्य इमारत में दाखिल हुए, तो उन्होंने मालीवाल को ड्राइंग रूम में बैठे पाया।

शिकायत में कहा गया कि कुमार ने मालीवाल से संपर्क किया और विनम्रतापूर्वक उनसे मुख्यमंत्री से मिलने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन करने का अनुरोध किया।

इस पर, मालीवाल ने कुमार पर चिल्लाना शुरू कर दिया और गालियां दीं। उन्होंने कहा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई एक सांसद को रोकने की। तुम्हारी औकात क्या है?

कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि मालीवाल ने अनुरोधों को नजरअंदाज कर दिया और ड्राइंग रूम से आवास के अंदरूनी हिस्सों की ओर जाने लगीं।

कुमार ने दावा किया कि मालीवाल का इरादा केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने का था और उन्होंने इसका कड़ा विरोध किया। मालीवाल गुस्से में आकर सोफे पर बैठ गईं और पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन कर दिया।

कुमार ने कहा कि जब उन्होंने मालीवाल से मुख्यमंत्री आवास से जाने का अनुरोध किया, तो ‘आप’ सांसद ने कहा कि मैं तुझे देख लूंगी। मैं तुझे ऐसे झूठे केस में फंसाऊंगी कि तुझे जिंदगी भर जेल में सड़ा दूंगी।

कुमार ने शिकायत में कहा कि आपसे (एसएचओ) अनुरोध है कि मालीवाल के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करें। चूंकि यह चुनाव का समय है, यह सब भाजपा के इशारे पर किया गया हो सकता है और इसलिए अनुरोध है कि मालीवाल के कॉल रिकॉर्ड, संदेश और भाजपा नेताओं के साथ उनकी बातचीत की भी जांच होनी चाहिए।