3rd T20 Match Ind vs SL : भारत ने लगाई ‘क्लीन स्वीप’ की हैट्रिक, तीसरे T20 में श्रीलंका को 6 विकेट से दी मात

3rd T20 ind vs sl

तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को छह विकेट से हराया। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए टी20 मैच में श्रेयस अय्यर के अर्धशतक और रवींद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम ने 3-0 से सीरीज जीतकर श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया।

147 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने 12 गेंदों में 18 रन बनाए और गेंदबाज करुणारत्ने के ओवर में कैच थमा बैठे। वहीं, बल्लेबाज रोहित शर्मा ने नौ गेंदों में पांच रन की पारी खेली और चामिरा के ओवर में आउट हो गए।

वहीं, श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी से भारतीय टीम को मजबूती मिली। वहीं, दीपक हुड्डा 21 रन और वेंकेटेश अय्यर पांच रन बनाकर लाहिरू कुमारा के ओवर में आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला और श्रेयस अय्यर के साथ मैच को अंतिम छोर तक ले गए।

अय्यर ने 45 गेंदों में एक छक्का और नौ चौके की मदद से नाबाद 73 रन बनाए। वहीं, जडेजा ने 15 गेंदों में तीन चौके के साथ नाबाद 22 रन बनाए। भारतीय टीम ने 16.5 ओवर में चार विकेट खोकर 148 रन बनाए।

वहीं, पहली पारी में कप्तान दासुन शनाका (नाबाद 74) की ताबड़तोड़ पारी की वजह से श्रीलंका ने भारत को 147 रनों का लक्ष्य दिया था। श्रीलंका ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 146 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान शनाका और चमिका करुणारत्ने के बीच 47 गेंदों पर शानदार 86 रनों की नाबाद साझेदारी हुई।