पंजाब के गुरदासपुर में एक बार फिर दिखा पाकिस्तान का ड्रोन, जवानों ने फायरिंग कर ड्रोन वापिस भेजा…

पंजाब के गुरदासपुर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया और ड्रोन देखे जाने के बाद जवानों ने फायरिंग की और रोशनी वाले गोले दागे। इसके बाद ड्रोन वापस चला गया। इसके बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पुलिस के सहयोग के साथ सीमावर्ती इलाके में सर्च अभियान चलाया। मगर खबर लगे जाने तक पुलिस के हाथ कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं लगी। मामला चक्करी पोस्ट का है।


डीआईजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि रविवार रात को उक्त पोस्ट पर तैनात 58 बटालियन के जवानों ने ड्रोन की आवाज सुनी। इसके बाद हरकत में आते ही जवानों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके साथ ही रोशनी वाली गोले भी दागे। उन्होंने बताया कि ड्रोन पर करीब 48 गोलियां दागी गईं जबकि 10 के करीब रोशनी वाले गोले दागे गए। इसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया। घटना के बाद पुलिस के सहयोग से इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया और सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर कोई संदिग्ध गतिविधि देखें तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस या बीएसएफ को दें। उन्होंने कहा कि बीएसएफ और पुलिस गांव के लोगों के साथ है। अगर कोई संदिग्ध गतिविधि के बारे में सूचना देता है तो उसका नाम गुप्त रखा जाएगा। इसके साथ ही सही सूचना देने वाले को एक लाख का इनाम भी दिया जाएगा।