भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, 2-1 से किया सीरीज पर कब्जा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज को 2-1 से जीत लिया। भारत की इस जीत में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का बड़ा हाथ रहा।

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.5 ओवर में इस मैच को जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से कैमरून ग्रीन और टिम डेविड ने शानदार हॉफ सेंचुरी ठोकी। कैमरून ग्रीन ने 21 गेंदों पर 52 और टिम डेविड ने 27 गेंद पर 54 रन बनाए।

कैमरून ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलाई। एक समय पर लग रहा था की ऑस्ट्रेलिया बड़ी आराम से 200 रन के आंकड़े को पार कर लेगी। मगर इन दो बल्लेबाजों के अलावा ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सका। वहीं, भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 3 विकेट लिए।

इस मैच में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली हीरो रहें। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 69 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं विराट कोहली ने 48 गेंद पर 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 63 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।