ज़िला रेडक्रॉस सोसायटी के अस्पताल कल्याण अनुभाग की बैठक आयोजित

ज़िला रेडक्रॉस सोसायटी के अस्पताल कल्याण अनुभाग की बैठक आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता डॉ. निधि जिन्दल ने की।
   उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान रेडक्रॉस सोसायटी के अस्पताल कल्याण अनुभाग की गतिविधियां बंद हो गई थीं परन्तु अब सोसायटी की गतिविधियां प्राथमिकता के आधार पर आरम्भ की जायेंगी। उन्होंने कहा कि 21 मार्च, 2022 को पुलिस मैदान में आयोजित होने वाले सरस मेले के दौरान अस्पताल कल्याण अनुभाग की ओर से एक स्टाल लगाया जाएगा और 23 मार्च को एकत्रित मेडिकल चैकअप कैम्प भी लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 06 अपै्रल, 2022 को दिव्यांग व्यक्तियों के लिए जिनका किसी प्रकार की बीमारी, दुर्घटना आदि में बाजू कट गया हो, उनको रोटरी क्लब धर्मशाला के सहयोग से कृत्रिम बाजू भी लगाई जाएगी जिसके लिए वह पंजीकरण हेतु ज़िला रेडक्रॉस सोसायटी के कार्यालय में सम्पर्क कर सकते हैं।
    डॉ.जिंदल ने अस्पताल कल्याण अनुभाग की गतिविधियों के साथ-साथ रेडक्रॉस सोसायटी के समस्त सदस्यों से अधिक से अधिक लोगों को सोसायटी की गतिविधियों से जोड़ने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने का आह्वान किया। उन्होंने सोसायटी के स्थाई आय सृजन के संसाधन विकसित करने के लिए नवीन प्रयोग एवं प्रयास करने पर जोर दिया और इस प्रकार की गतिविधियों को बढ़ावा देने को कहा ताकि गरीब, जरूरतमंद एवं असहाय लोगों की अधिक से अधिक सेवा की जा सके।
    उन्होंने कहा कि अस्पताल कल्याण अनुभाग की ओर से ग्रामीण स्तर पर महिलाओं से सम्बन्धित बीमारियों के लिए जागरूकता शिविरों का भी आयोजन किया जाएगा जिसके लिए अनुभाग की गतिविधियों की रूपरेखा जनहित के लिए तैयार की जाएगी।
    जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव ओपी शर्मा ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया और अस्पताल कल्याण अनुभाग की गतिविधियों बारे विस्तार से जानकारी दी।    
    इस बैठक में रेडक्रॉस के पैट्रन सदस्य अनीता मनकोटिया, रक्षा शर्मा, अस्पताल कल्याण अनुभाग के सदस्य उपस्थित रहे।